Search Lok Sabha MPs Performance Click here
parliament
CURRENT SESSION
v/s PREVIOUS SESSION
Search Lok Sabha MPs Performance   Click here
वंदे भारत मिशन का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 20 लोगों की मौत
वंदे भारत मिशन का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 20 लोगों की मौत
08 Aug 2020  |  10:32 AM
कोरोना वायरस संकट के दौर में शुक्रवार की देर शाम केरल में एक ऐसा विमान हादसा हुआ, जिसने सबको झकझोर कर रख दिया। वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से 190 लोगों को ला रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझिकोड रनवे पर फिसल गया और बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। इस घटना में विमान के पायलट समेत 20 लोगों की मौतें हुई हैं, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं।
जाने क्या इस बार भी पाक को बचा पाएगा चीन?
जाने क्या इस बार भी पाक को बचा पाएगा चीन?
08 Aug 2020  |  10:15 AM
फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की प्लेनरी मीटिंग इस साल अक्टूबर में प्रस्तावित है। इस मीटिंग में भारत ने पाक को घेरने की खास तैयारी की है। माना जा रहा है कि भारत इस मीटिंग में आतंकियों की फंडिंग को रोकने में पाकिस्तान की निष्क्रियता को उजागर कर सकता है। बता दें, जून 2018 से पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में है। इसकी समीक्षा बैठक में 26/11 मुंबई आतंकी हमले और पुलवामा आतंकी हमले मामलों में इस्लामाबाद की निष्क्रियता को भारत उजागर करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा अमेरिकी पत्रकार डैनियल पर्ल हत्या केस के भी उठने की संभावना है। जिससे पाकिस्तान के आका चीन भी इस बार शायद उसे बचा नहीं पाएंगे।
यूपी में सपा का वोटर्स को रिझाने का पैंतरा
यूपी में सपा का वोटर्स को रिझाने का पैंतरा
07 Aug 2020  |  08:15 PM
2020 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट होने लगी है। सभी पार्टियां वोटर्स को लुभाने में जुट गए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने सत्ता में वापसी करने के मंसूबे से ब्राह्मण समुदाय को लुभाने के लिए खास पैंतरा अपनाया है। समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फिट ऊंची प्रतिमा लगाने की घोषणा कर दी है। सपा का मानना है कि इस प्रतिमा के जरिए वह ब्राह्मण समुदाय का सम्मान बढ़ाएगी। बताया जा रहा है कि यह यूपी की सबसे ऊंची और सबसे भव्य प्रतिमा होगी। समाजवादी पार्टी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है। प्रतिमा के लिए समाजवादी पार्टी के नेता जयपुर पहुंचे हैं।
चीन पर हमलावर राहुल गांधी को पाकिस्तान मसले पर घेरने की तैयारी
चीन पर हमलावर राहुल गांधी को पाकिस्तान मसले पर घेरने की तैयारी
07 Aug 2020  |  06:15 PM
बाढ़ और कोरोना महामारी के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस और उनके नेता राहुल गांधी पर पाकिस्तान को लेकर आक्रमण किया है। पाकिस्तान की ओर से जारी नक्शे में भारत के कई हिस्से को दिखाए जाने पर कांग्रेस की ओर से एक भी बयान नहीं आने पर सुशील मोदी ने आक्रमण किया है। सुशील मोदी ने इस मसले पर ट्वीट के जरिये कहा है कि ''पाकिस्तान ने पहली बार ऐसा नक्शा जारी कर भारत में धारा-370 की समाप्ति और राम मंदिर के लिए भूमिपूजन जैसे दो बड़े आंतरिक मामलों में अपनी हदें पार कीं। जूनागढ़ की कोई सीमा पाकिस्तान से नहीं मिलती और भारत में इस रियासत के विलय का मामला आजादी के तुरंत बाद हल कर लिया गया था।'' लेकिन विपक्ष इस मसले पर चुप है।
देश में कोरोना वायरस का नया रिकॉर्ड
देश में कोरोना वायरस का नया रिकॉर्ड
07 Aug 2020  |  05:15 PM
कोरोना संक्रमण देशभर में अपना कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 62 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 लाख से ज्यादा हो गई है। इसमें 41 हजार 585 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 13 लाख 78 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। वहीं 6 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं। आईसीएमआर के मुताबिक, अब तक देश में 2 करोड़ 27 लाख से अधिक सैंपल का टेस्ट किया जा चुका है। अगर गुरुवार की बात करें तो गुरुवार को 6 लाख 39 हजार टेस्ट किया गया।
पीएम मोदी ने कहा नई शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत की नींव तैयार करेगी
पीएम मोदी ने कहा नई शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत की नींव तैयार करेगी
07 Aug 2020  |  04:15 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत की और नए भारत की नींव तैयार करने वाली है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत ‘‘उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधारों’’पर आयोजित एक सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इस बात पर संतुष्टि जताई की देश के किसी भी क्षेत्र या वर्ग से भेदभाव संबंधी कोई शिकायत नहीं आई। उन्होंने कहा, ‘‘हर देश अपनी शिक्षा व्यवस्था को अपने राष्ट्रीय मूल्यों के साथ जोड़ते हुए, अपने राष्ट्रीय ध्येय के अनुसार सुधार करते हुए चलता है। मकसद ये होता है कि देश की शिक्षा प्रणाली अपनी वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों का भविष्य तैयार रखे और तैयार करे।’’

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP