Search Lok Sabha MPs Performance Click here
parliament
CURRENT SESSION
v/s PREVIOUS SESSION
Search Lok Sabha MPs Performance   Click here
पाकिस्तान में लैंडिंग से पहले ही विमान हुआ क्रैश पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के मुताविक लाहौर से कराची जा रहे विमान लैंडिंग से पहले ही क्रैश हो गया है । विमान में 100 के आसपास लोग सवार थे इनमें से कुछ लोगों के मारे जाने की भी खबर है।
    PB Desk    |    22 May 2020  |  08:13 PM

पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान कराची में लैंडिंग से पहले क्रैश हो गया है । पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक विमान कराची एयरपोर्ट के पास रियाशी इलाके में गिरा था। विमान में करीब 100 के आस पास लोग सवार थे इनमें आठ क्रू मेंबर भी  शामिल थे। विमान करीब 10 साल पुराना था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विमान क्रैश की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पीआईए क्रैश की घटना हैरान और दुखी करने वाली है। मैं पीआई के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हूं। अरशद मलिक कराची के लिए रवाना हो चुके हैं।

Main
Points
कराची में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंनस का विमान क्रैश
लैंडिंग के दौरान रियाशी इलाके में विमान गिरा
विमान में लगभग 100 लोग सवार थे

कैसे हुआ हादसा

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुला सत्तार  ने घटना की पुष्टी की है। जानकारी के मुताविक फ्लाइट A-320 यात्रियों को लेकर लाहौर से कराची जा रही थी लेकिन  मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे का वीडियो भी सामने आया है, वीडियो में घटनास्थल पर सिर्फ धुआ ही धुआ नज़र आ रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था। विमान के क्रैश होते ही कई घरों में आग लग गई और चारों तरफ धमाके  की आवाज सुनाई देने लगी।

विमान में कितने लोग थे सवार

जानकारी के मुताबिक विमान में 100 के आसपास यात्री सवार थे।  इनमें लगभग 90 यात्री इकॉनोमी क्लास और लगभग 6 बिजनेस क्लास में सवार थे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कुछ लोगों के मारे जाने की भी खब़र है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है। बता दें कि लॉकडाउन के कारण घरेलू उड़ानें पाकिस्तान में बंद की गईं थीं, जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबारा शुरू किया गया था।

Keywords:
#Pakistan   |  #PIA   |  #PlaneCrash
और ख़बरें पढ़ने के लिए

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP