Search Lok Sabha MPs Performance Click here
parliament
CURRENT SESSION
v/s PREVIOUS SESSION
Search Lok Sabha MPs Performance   Click here

विशाखापत्तनम में गैस लीक से दो की मौत

आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम शहर के पास परवादा फार्मा सिटी में दवा बनाने वाली एक कम्पनी में गैस लीक से दो लोगों की मौत की खबर है जबकि चार अन्य बीमार हो गए हैं। इस इलाके में गैस लीक की यह दूसरी घटना है।
    PB Desk    |    30 Jun 2020  |  11:18 AM

परवदा फार्मा सिटी के एक निजी प्लांट में मंगलवार सुबह बेंजीन गैस का रिसाव होने से दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग बीमार हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ‘सेनर लाइफ साइसेंज कम्पनी’ की एक इकाई में यह रिसाव हुआ और स्थिति अब नियंत्रण में हैं। उन्होंने बताया कि घटना में दो कर्मचारियों की जान चली गई और घायलों का इलाज गाजुवाका में एक अस्पताल में जारी है। इनमें से एक को वहां वेटिलेटर पर रखा गया है।

Main
Points
विशाखापत्तनम में फिर गैस लीक
दो लोगों की मौत, चार बीमार
तत्काल प्लांट को बंद किया गया

जिलाधिकारी ने किया दौरा

जिलाधिकारी वी. विनय चंद और पुलिस आयुक्त आर के. मीणा ने कम्पनी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। संयंत्र की रिएक्टर इकाई में हुए गैस रिसाव के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। यहीं के एक रासायनिक संयंत्र में गैस रिसाव से 11 लोगों की जान जाने और 100 से अधिक लोगों के बीमार पड़ने की घटना के करीब दो महीने बाद यह हादसा हुआ है।

सैनोर लाइफ साइंस में गैस लीक

विशाखापत्तनम की परवदा फार्मा सिटी में गैस लीक की यह घटना सैनोर लाइफ साइंस में हुई है। अधिकारी ने कहा कि जिस समय घटना घटित हुई उस वक्त नरेंद्र शिफ्ट इंचार्ज था। घटना के समय फैक्ट्री में 30 मजदूर मौजूद थे। अन्य अधिकारी सुबह मौके पर पहुंचे और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। परवदा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर उदय कुमार ने कहा, 'दो लोगों की मौत हुई है और चार अस्पताल में भर्ती हैं। स्थिति अब नियंत्रण में है। मरने वाले दोनों व्यक्ति श्रमिक थे और रिसाव स्थल पर मौजूद थे। कहीं और गैस नहीं फैली है।'

सीएम ने ली जानकारी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के परवदा में सैनोर लाइफ साइंसेज फार्मा कंपनी में हुई दुर्घटना के बारे में जानकारी ली है। एहतियात के तौर पर फैक्ट्री को तत्काल बंद कर दिया गया है। बता दें कि शनिवार को कुर्नूल में एक पूर्व सासंद की कैमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव हुआ था। इससे पहले गोपालापाटनम एरिया में एलजी पोलिमर्स में गैस लीक का मामला सामने आया था।

Tags:
GasLeak   |  Visakhapatnam   |  AndhraPradesh   |  CM
और ख़बरें पढ़ने के लिए

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP