Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF
कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन के लिए क्यों है भारत पर दुनिया की नजर
कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन के लिए क्यों है भारत पर दुनिया की नजर
04 Dec 2020  |  04:57 PM
कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द देश को कोरोना वैक्सीन मिल सकती है, हम कोरोना वैक्सीन पाने की कगार पर खड़े हैं, देश के वैज्ञानिक सफलता के करीब हैं. इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में वैक्सीन वितरण, उसकी कीमत और राज्यों के साथ समन्वय पर विस्तार से बात की. उन्होंने ने बताया कि वैक्सीन सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स, डॉक्टर और मरीजों को दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में करीब एक दर्जन से अधिक राजनीतिक दलों के नेता मौजूद रहे. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने बताया कि भारत में करीब आठ ऐसी वैक्सीन हैं जिनका ट्रायल अलग अलग स्टेज पर चल रहा है.
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चढ़ा सियासी पारा, सबसे बड़ा सवाल- कौन थामेगा किसका हाथ ?
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चढ़ा सियासी पारा, सबसे बड़ा सवाल- कौन थामेगा किसका हाथ ?
03 Dec 2020  |  05:30 PM
इस समय भले ही सभी को ठंड लग रही हो, लेकिन राजनीतिक गलियारों में सियासत की गर्मी के आगे ठंड का पारा महसूस नहीं हो रहा है. बिहार को नया मुखिया तो मिल गया. अब बारी यूपी की है. आपको बता दें कि राजनीतिक लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का नाम पहले आता है. और यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में अभी सवा साल बाकी होने के बावजूद राजनीति दलों को सवा साल एक दिन के बराबर लग रहा है. जहां एक तरफ बीजेपी 25 दिसंबर से राज्य में हूंकार भरेगी. वहीं विपक्षी दलों ने भी अपनी राजनीतिक रणनीति बदल दी है. दरअससल बीजेपी के गठबंधन फॉर्मूले पर ही प्रमुख विपक्षी पार्टियां भी अपनी तैयारियों में जुट गई हैं.सपा-बसपा और कांग्रेस आपस में हाथ मिलाने के बजाय छोटे दलों के साथ हाथ मिला रही हैं.
राहुल गांधी का सरकार पर ट्विटर हमला, ‘नए कृषि कानून को रद्द न करना किसान के साथ विश्वासघात’
राहुल गांधी का सरकार पर ट्विटर हमला, ‘नए कृषि कानून को रद्द न करना किसान के साथ विश्वासघात’
03 Dec 2020  |  04:00 PM
देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर किसान संगठनों का आज लगातार आठवें दिन भी प्रदर्शन जारी है. आज सरकार के प्रतिनिधियों और किसान नेताओं के बीच चौथे दौर की बातचीत है.इस बीच केरल के वायनाड से सांसद और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन करते हुए सरकार पर निशाना साधा है..राहुल गांधी ने आज चौथे चरण के बातचीत को लेकर ट्वीट कर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कानून को काला कानून बताते हुए उसे रद्द करने की मांग की है.राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, काले कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से रद्द करने से कम कुछ भी स्वीकार करना भारत और उसके किसानों के साथ विश्वासघात होगा. ऐसे में ट्वीट कर के राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन के साथ आंदोलन को और हवा दे दी.
केजरीवाल का पंजाब के सीएम पर पलटवार- जब मौका था तब क्यों नहीं रोका
केजरीवाल का पंजाब के सीएम पर पलटवार- जब मौका था तब क्यों नहीं रोका
02 Dec 2020  |  09:00 PM
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आमने-सामने हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने कहा ''पंजाब के सीएम के पास बिल रोकने के कई मौके थे। आपने पहले कानून को क्यों नहीं रोका? आज दिल्ली की सरहद पर पंजाब के किसान हैं। किसानों को कुछ लोग आतंकवादी और देशद्रोही कह रहे हैं। बॉर्डर पर तैनात उन जवानों पर क्या बीत रही होगी जिनके माता-पिता को आतंकवादी कहा जा रहा है। सभी से अपील है कि किसानों का साथ दें। किसानों की सेवा करें। केंद्र सरकार किसानों की मांगों को माने और एमएसपी की गारंटी दे।''
खुशखबरी... कोविड-19 को मात देने के लिए दुनिया की पहली वैक्सीन तैयार
खुशखबरी... कोविड-19 को मात देने के लिए दुनिया की पहली वैक्सीन तैयार
02 Dec 2020  |  07:00 PM
पूरी दुनिया के लिए इस समय जो खुशी है पहले ही कभी हुई हो। कोरोना को मात देने वाली कोरोना वैक्सीन तैयार हो चुकी है। लाइसेंस भी मिल चुका है और अब अगले सप्ताह से इसका टीका भी लगने वाला है। दुनिया में ब्रिटेन पहला ऐसा देश है जिसने किसी वैक्सीन को लाइसेंस दिया है। इसकी सप्लाई की बात की जाए तो अभी वैक्सीन उन्हीं लोगों को उपलब्ध की जाएगी जिन्हें इन्फेक्शन का खतरा ज्यादा है। वैक्सीन को मेडिसिन्स ऐंड हेल्थकेयर प्रॉडक्ट्स रेग्युलेटरी अथॉरिटी (MHRA) ने इसकी इजाजत दे दी है। बता दें कि MHRA को विशेष नियमों के तहत 1 जनवरी से पहले वैक्सीन को अप्रूवल देने का अधिकार दिया गया था।
440वीं रैंक के सांसद अभिषेक बनर्जी ने पीएम मोदी को ही दे डाला ‘चैलेंज’
440वीं रैंक के सांसद अभिषेक बनर्जी ने पीएम मोदी को ही दे डाला ‘चैलेंज’
02 Dec 2020  |  05:00 PM
तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी जो कि सांसदों की नेशनल रैंकिंग में सबसे पीछे हैं उन्होंने पीएम मोदी को चैलेंज किया है। अभिषेक ने कहा कि बीजेपी के किसी भी नेता में उनका नाम लेकर आरोप लगाने का साहस नहीं है, यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भी नहीं। हालांकि, अभिषेक बनर्जी इससे पहले भी बीजेपी के खिलाफ तंज कसते रहे हैं लेकिन इस बार जो उन्होंने कहा है वह चर्चा में आ गया है क्योंकि एक ऐसा सांसद जो कि अपनी खराब परफोर्मेंस के लिए जाना जाता है और सांसदों की नेशनल रैंकिंग में 440वें नम्बर पर है वह अगर पीएम मोदी को लेकर इस तरह की टिप्पणी दे तो बड़ी बात है।

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP