Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

मुरादाबाद के नागफनी थाना के 35 पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन

मुरादाबाद के नागफनी थाना के 35 पुलिसकर्मियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है । गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। सभी पुलिसकर्मियों को कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न होटल और लॉज में क्वॉरेंटाइन किया गया है।

Manmeet Singh
Manmeet Singh | 23 Apr, 2020 | 1:14 pm

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के नागफनी थाने के 35 पुलिसकर्मियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद यह कदम उठाया गया। इन सभी पुलिसकर्मियों को कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग होटल और लॉज में क्वॉरेंटाइन किया गया है। मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं।

Main
Points
नागफनी थाना क्षेत्र के 35 पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन
कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग होटल और लॉज में किया गया है क्वॉरेंटाइन
पथराव करने के आरोपी 5 लोग थे कोरोना संक्रमित
विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज है मामला

कैसे आया मामला सामने

स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस के दल पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से 11 लोगों के नमूने कोरोना की जांच के लिए भेजे गए थे। बाद में आई रिपोर्ट ने बताया कि उन 11 में से 5 लोग कोरोना संक्रमित हैं जिसके बाद थाने के 35 पुलिसकर्मियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमसी गर्ग ने बताया कि 35 पुलिसकर्मियों को कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग होटल और लॉज में क्वॉरेंटाइन किया गया है। इनमें से ज्यादातर के नमूने भी जांच के लिए ले लिए गए हैं। लिए गए कुल डेढ़ सौ नमूनों में नए व पुराने हॉटस्पॉट जोन सहित स्वास्थ्य कर्मियों के नमूने भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ज्यादातर जांच की रिपोर्ट रात में ही आती है।

क्या है घटना

घटना 15 अप्रैल की है जब नागफनी क्षेत्र के नवाबपुरा इलाके में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी। स्वास्थ्य कर्मियों का दल पुलिस के साथ वहां लोगों की जांच के लिए पहुंचा था। 50 से ज्यादा लोगों के नमूने इकट्ठे किए गए जिसमें 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई थी जिसके बाद नवाबपुरा इलाके को कोरोना हॉटस्पॉट जोन घोषित कर दिया गया था।

मृतक के परिवार को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम क्वॉरेंटाइन करने के लिए पहुंची तब लोगों ने उन पर हमला कर दिया था। इस हमले में डॉक्टर सहित पुलिसकर्मी भी बुरी तरह घायल हुए थे। महिलाओं ने छत पर से पथराव किया था जिससे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों के दल को गंभीर चोटें आई थीं। पुलिस की गाड़ियां एंबुलेंस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने के आदेश दिए थे।

किन धाराओं के तहत दर्ज हुआ था मुकदमा

इस हमले के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया और 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया जिसमें 10 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल थीं। इन सभी लोगों पर धारा 147, 148, 149, 188 और 269 सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। बाद में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

Tags:
Corona   |  up police   |  moradabad   |  quarantine

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP