Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

अधीर रंजन चौधरी ने लगाया गम्भीर आरोप, सच छुपा रही है बंगाल सरकार

पश्चिम बंगाल में फिलहाल कोरोना संक्रमण के 725 मामले सामने आये हैं जिनमें 22 व्यक्तियों की जान गई है और 119 व्यक्ति संक्रमण से ठीक हो कर घर जा चूके हैं। कोरोना का प्रभाव सबसे ज्यादा बंगाल की राजधानी कोलकाता पर पड़ा है, कोलकाता में कोरोना के 184 मामले तो वहीं हावड़ा और नार्थ परगना में क्रमशः 79 और 47 मामले सामने आये हैं। पश्चिम बंगाल में पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगभग दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई है।

Ankit Mishra
Ankit Mishra | 29 Apr, 2020 | 8:05 pm

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। लॉकडाउन के बीच फेसबुक के माध्यम से वीडियो सन्देश जारी कर उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री से इस संकट की घड़ी में एक साथ आ कर कोरोना से लड़ाई करने की अपील की है।

Main
Points
राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या के बारे में विस्तृत आंकड़ा मांगा
डॉक्टर से कहा मृत्यु प्रमाण पत्र में कोरोना संक्रमण के मामले का उल्लेख न करें

आंकड़े छुपा रही है बंगाल सरकार

अपने वीडियो में लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राज्य में अब तक पाए गए कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या के बारे में विस्तृत आंकड़ा मांगा है। उन्होंने ने बंगाल सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा भेजी गई टीम से पहले सरकार सही आंकड़े जारी नहीं कर रही थी। कोरोना संक्रमितों की संख्या और उससे जुड़े तथ्यों को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार अब तक आम लोगों के साथ लुका-छिपी खेल रही है।

लगाए संगीन आरोप

अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर कोरोना से होने वाली मृत्यु की संख्या को छिपाने का बहुत ही संगीन आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों और डॉक्टर से कहा गया है कि वे किसी भी व्यक्ति के मृत्यु प्रमाण पत्र में कोरोना संक्रमण के मामले का उल्लेख न करें। कांग्रेस नेता ने अपने वीडियो संदेश में मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टरों को मिले पत्र का जिक्र किया और कहा "मैं इस तथ्य को पेश करना चाहता हूं कि डॉक्टरों को सलाह दी गई है कि वायरस की वजह से मरने वाले व्यक्ति के डेथ सर्टिफिकेट में कोरोना संक्रमण का कोई जिक्र नहीं होना चाहिए। इससे साबित होता है कि हम पश्चिम बंगाल सरकार पर जो शिकायतें और आरोप लगा रहे हैं, वे सच हैं।"

केंद्र से भी रही है ममता की तकरार

कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर बंगाल सरकार की तरफ से शुरू से ही विरोध देखने को मिला है। केंद्र के दिशा-निर्देशों में केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (IMCT) को लेकर भी ममता बनर्जी सरकार की भिड़ंत केंद्र सरकार से हुई थी। राज्य में लॉकडाउन और संक्रमण की स्थिति का आकलन करने पहुंची इस टीम को राज्य प्रशासन ने पर्याप्त सहयोग नहीं दिया था। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस टीम को भेजने पर ही सवाल खड़े किए थे। 

बंगाल में कोरोना की स्थिति

पश्चिम बंगाल में फिलहाल कोरोना संक्रमण के 725 मामले सामने आये हैं। जिनमें 22 व्यक्तियों की जान गई है और 119 व्यक्ति संक्रमण से ठीक हो कर घर जा चूक हैं। कोरोना का प्रभाव सबसे ज्यादा बंगाल की राजधानी कोलकाता पर पड़ा है। कोलकाता में कोरोना के 184 मामले तो वहीं हावड़ा और नार्थ परगना में क्रमशः 79 और 47 मामले सामने आये हैं। पश्चिम बंगाल में पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगभग दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई है।

Tags:
Corona   |  adhir ranjan chowdhary   |  mamta banrjee

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP