Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

दिल्ली में कोई राहत नहीं ,राजधानी के सभी जिले रेड जोन

दिल्ली दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली के सभी 11 जिले 17 मई तक रेड जोन की श्रेणी में ही रहेंगे। इन क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी।

PB Desk
PB Desk | 02 May, 2020 | 7:22 pm

Main
Points
दिल्ली की सभी 11 जिले रेड जोन में
नहीं दी जाएगी किसी प्रकार की ढील
छात्रों की वापसी के लिए बसें भेज चुकी है दिल्ली सरकार

  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि अगले दो सप्ताह तक राजधानी के सभी 11 जिलों में लॉकडाउन में किसी प्रकार की ढील नहीं देने का फैसला किया गया है।  जैन ने रेड जोन को परिभाषित करते हुए कहा कि ऐसा जिला जहां कोरोना के दस से अधिक मामले होते हैं, उसे इस श्रेणी में रखा जाता है और इनमें केंद्र सरकार से मिले राहत उपायोंं को अमल में लाया जाता है।

 

   जैन ने कहा आजादपुर मंडी में 24 घंटे काम कर किया जा रहा है जिससे कि वहां एक साथ ज्यादा लोग एकत्रित नहीं होने पाए। एशिया की सबसे बड़ी फल एवं सब्जी मंडी में कोरोना के 16 मामले सामने आ चुके हैं और कई दुकानों को सील किया जा चुका है। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 223 नये मामले सामने आने के बाद राजधानी में कोविड-19 के कुल मामले 3,738 हो गये हैं। कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 61 है। दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामले 2510 हैं जिसमें 49 आईसीयू और पांच वेंटिलेटर पर हैं।

   स्वास्थ्य मंत्री ने कहा दूसरे राज्यों से बातचीत की जा रही है जिससे वहां के वाशिंदों को वापस भेजने का खाका तैयार कर विशेष ट्रेनों का प्रबंध किया जाये। दिल्ली सरकार इसमें चिकित्सा सहायता मुहैया करायेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे दिल्ली के छात्रों की वापसी के लिए बसें भेजी जा चुकी हैं।  

    बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के चार मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण में दिल्ली में वायरस के लगातार बढ रहे मामलों को देखते हुए कोई राहत नहीं मिलने वाली है और राजधानी के सभी जिले ‘रेड जोन’ में रखे गए हैं।  इसलिए यहां कोई ढील नहीं मिलने वाली है बल्कि और कड़ाई से पालन के निर्देश दिये गए हैं।

Tags:
Delhi   |  redzone   |  satyendra Jain   |  Corona Viru

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP