Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

मैं बर्बाद हो गया- अमिताभ बच्चन

एक के बाद एक सुपरस्टार्स का इस दुनिया से अचानक चले जाना ना सिर्फ फिल्म जगत के लिए बल्कि इस देश की तमाम सवा सौ करोड़ जनता के लिए भी एक सदमें से कम नहीं है । ऐसे में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दोनो सुपर स्टार्स इरफान खान और ऋषि कपूर के जाने से काफी दुखी हैं और अपने इस दुख का इज़हार लगातार ट्विटर के ज़रिए कर रहे हैं । ऐसे में उन्होंने एक और ट्वीट कर बताया है कि दुनिया को यंग एक्टर के जाने का दुख ज्यादा क्यों है ।

Abhishek Dubey
Abhishek Dubey | 02 May, 2020 | 5:41 pm

अमिताभ ने अमर, अकबर एंथनी और पीकू फिल्म की इरफान खान और ऋषि कपूर के संग की फोटो पोस्ट करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'टी-3518 एक उम्रदराज एक्टर की मौत और यंग एक्टर की मौत... दूसरे की मौत का पहली की मौत से ज्यादा दुख.. क्यों ? क्योंकि आप दूसरे के खोए मौकों के बारे में सोचते हो, जो हो सकता था उसके बारे में ।

Main
Points
अमिताभ ने एक साथ किए कई ट्वीट
ट्वीट में छलका अमिताभ का दर्द
वक्त ने किया क्या हसीं सितम... तुम रहे न तुम, हम रहे न हम.. दिया कैप्शन
इरफान खान के लिए लिखा तुम जल्दी चले गए

अमिताभ ने एक ट्वीट पोस्ट किया है जिसमें उन्होने अलविदा लिखा है और इरफान खान और ऋषि कपूर की तस्वीर लगाई है । 

 

वहीं एक और पोस्ट में अमिताभ ने ऋषि कपूर के लिए एक गाना शेयर किया है। अमिताभ ने ट्विटर पर 'वक्त ने किया क्या हसीं सितम' गाना पोस्ट किया है। इस वीडियो को बिग बी ने कैप्शन दिया है, 'वक्त ने किया क्या हसीं सितम... तुम रहे न तुम, हम रहे न हम..। 'याद दिला दें कि अमिताभ और ऋषि आखिरी बार फिल्म '102 नॉट आउट' में नजर आए थे।

अमिताभ ने ऋषि कपूर को म्यूजिकल ट्रिब्यूट के अलावा अमिताभ ने निर्देशक शूजित सरकार के भी एक ट्वीट को रिट्वीट किया है। इस पोस्ट में फिल्म पीकू के थीम सॉन्ग को रिक्रिएट किया गया है। जो इरफान को समर्पित है। फिल्म पीकू में अमिताभ और इरफान खान के साथ दीपिका पादुकोण ने भी काम किया था।

लता मंगेशकर ने भी किया ट्वीट

सुर सम्राट लता मंगेशकर ने ट्वीट किया है कि ऋषि जी आप बहुत याद आ रहे हैं। ये सचना पागलपन है फिर कर्ज फिल्म में जैसे आप वापस आ गए थे शायद असल में भी आ जाते ।  

102 नॉट आउट’ फिल्म में ऋषि के पिता बने थे अमिताभ

अमिताभ और ऋषि कपूर के याराना के बारे में पूरा बॉलीवुड जानता है। दोनों सितारों ने ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘अजूबा’, ‘कभी-कभी’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी यादगार फिल्मों में साथ काम किया। दोनों दिग्गजों ने आखिरी बार साल 2018 में आई 102 नॉट आउट’ फिल्म में काम किया, इस फिल्म में ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन के बेटे के किरदार में नज़र आए।

अमर अकबर एंथनी’ के बाद हुई दोनों में दोस्ती

ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुलल्म खुल्ला’ में लिखा है, ‘’शुरूआती दिनों में मेरी और अमिताभ बच्चन की बातचीत नहीं होती थी। हमारे बीच थोड़ा तनवा रहता था। लेकिन जब हमने साथ में ‘अमर अकबर एंथनी’ फिल्म की तो हमारे रिश्ते सुधर गए और दोनों के बीच दोस्ती हो गई।’’ आगे चल कर दोनों दिग्गजों की दोस्ती रिश्तेदारी में भी बदल गई।

अमिताभ बच्चन के समधी थे ऋषि कपूर

दरअसल बिग बी की बेटी श्वेता नंदा ने साल 1997 में रंजन नंदा और ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदा से शादी की थी। ऋतु नंदा ऋषि कपूर की बहन हैं। ऐसे में इस रिश्ते के मुताबिक ऋषि कपूर श्वेता नंदा के ममिया ससुर और अमिताभ बच्चन के समधी हुए।

दोनो के बीच थी गहरी दोस्ती

कपूर और बच्चन फैमिली के बीच हमेशा से अच्छे रिश्ते रहे। साल 2002 में अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और रणधीर कपूर की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई थी, बावजूद इसके अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की दोस्ती में कोई दरार नहीं आई। कई मौकों पर दोनों अभिनेता एक दूसरे की तारीफ करते थे। अभिषेक बच्चन ने साल 2002 में ’हां मैंने भी प्यार किया’ फिल्म में करिश्मा के साथ काम किया था। 

Tags:
Amitabh Bachchan   |  bollywood   |  actress   |  Lata Mangeshkar   |  Bollywood

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP