Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

#BJPFuelScam: मनमोहन बनाम मोदी, निर्मला सीतारमण बनाम वित्त मंत्री

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर लोगों में आक्रोश है। सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी पीड़ा व्यक्त कर रहे हैं। ट्विटर पर सोमवार को एक हैशटैग #BJPFuelScam ट्रेंड कर रहा है जिसमें लोग पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। मीम्स शेयर कर रहे हैं।

PB Desk
PB Desk | 22 Feb, 2021 | 1:04 pm

पेट्रोल और डीजल के दाम देश में बीते कुछ समय से बढ़त ही जा रहे हैं। कुछ शहरों में पेट्रोल ने सौ रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा छू लिया है। डीजल भी खासा महंगा हो चुका है। ऐसे में जनता के निशाने पर केंद्र सरकार है और लोग #BJPFuelScam को ट्रेंड करा रहे हैं। इस हैशटैग पर सोमवार दोपहर तक 28 हजार से अधिक ट्वीट किए जा चुके थे। इन ट्वीट्स में प्रमुख रूप से मोदी सरकार औऱ उसके मंत्रियों को निशाना बनाया गया है। @Deepakkhatri812 नाम के हैंडल से एक फोटो शेयर की गई है जिसमें एक पेट्रोल पंप मशीन के सामने एक कमल का फूल दिखाया गया है और उस फूल पर लिखा है, You just paid for your 'MISTAKE'.

Main
Points
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर मीम्स व पोस्ट
ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा हैशटैग
28 हजार से अधिक ट्वीट कर चुकी जनता

ओला उबर का भविष्य भी दिखाया

लोग तरह तरह से पेट्रोल डीजल की महंगाई पर अपना गुस्सा और क्षोभ जाहिर कर रहे हैं। @indianraaja नाम के हैंडल ने एक फोटो शेयर की है जिसमें एक बैलगाड़ी दिख रही है औऱ इसे भविष्य में भारत की ओला उबर बताया गया है। @ashokbasoya ने मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी सरकारों की तुलना करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने एक रेट चार्ट शेयर करते हुए लिखा है, It’s time to compare Dr Manmohan singh ji  and Modi government and find out who’s rule is better. #BJPFuelScam  #FuelLoot. इस चार्ट में उन्होंने 2014 से 2021 के बीच पेट्रोल डीजल के दामों की तुलना करते हुए तब और अब के टैक्स रेट को दिखाया है।

मनमोहन सिंह के जमाने की याद

@ThatGandhianGuy नाम के हैंडल से लिखा गया है, When you go to sleep tonight just remember that MMS was buying crude at $108/barrel and giving you petrol at ₹70/litre meanwhile the 'nationalist' chaiwala is buying crude at $56/barrel and giving you Petrol at ₹100/litre. इस ट्वीट में मनमोहन सिंह सरकार में क्रूड आय़ल की कीमतों और मोदी सरकार में क्रूड आयल की कीमतों की बात की गई है। दोनों समय के पेट्रोल के दामों की भी बात की गई है और बताया गया है कि सोने से पहले इस बारे में सोचें जरूर। पेट्रोल डीजल की महंगाई के बीच आईपीएल का तड़का भी लग गया है। @Hereprak ने लिखा है, Mumbai Indians need 3 for century. उन्होंने एक चार्ट भी शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि मुंबई में पेट्रोल 97 रुपए लीटर के करीब है। @HryTweet_ नाम के हैंडल से प्रीति चौधरी ने एक फोटो शेयर की है जिसमें एक पिता को अपने बेटे की साइकिल से आफिस जाते हुए दिखाया गया है और रोते हुए बेटे से मां कर रही है कि रो मत। पेट्रोल के दाम कम होने पर पापा साइकिल लौटा देंगे।

सीतारमण पर भी निशाना

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के घेरे में मोदी सरकार के मंत्री भी आ रहे हैं। @MANOJ58602 नाम के हैंडल से एक पोस्ट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बारे में की गई है। इस पोस्ट में लिखा है, #BJPFuelScam Is this so necessary to common people. Senseless slaves@nsitharaman. ट्वीट में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसके एक हिस्से में 2013 में निर्मला सीतारमण कह रही हैं कि पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी केंद्र सरकार की वजह से है। वहीं दूसरे वीडियो में वह 2021 में कह रही हैं कि पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी आयल कंपनियों के कारण है। @ku34956771 हैंडल से भी यही वीडियो शेयर किया गया है। इस हैशटैग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने वीडियो भी शेयर किए गए हैं जिनमें वह गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ बोलते दिख रहे हैं। बाबा रामदेव के भी पुराने बयानों को लोगों ने शेयर किया है।

Tags:
Nirmala Sitharaman   |  BJPFuelScam   |   Manmohan singh   |  Narendra Modi   |  Bharatiya Janata Party   |  Indian National Congress   |  Member of parliament

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP