Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

अहमदाबाद में कांग्रेस पार्षद बदरुद्दीन शेख की कोरोना वायरस से मृत्यु

पार्षद बदरुद्दीन की कोरोना संक्रमम से मौत, गुजरात के एसवीपी अस्पताल में पिछले 11 दिनों से भर्ती थे, वह कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र में काम करते हुए संक्रमित हो गए थे।

Archna Jha
Archna Jha | 27 Apr, 2020 | 12:27 pm

कोविड-19 महामारी के चलते गुजरात कांग्रेस के नेता बदरुद्दीन शेख ने रविवार रात सरदार वल्लभ भाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में आखिरी सांस ली। बता दें कि बदरुद्दीन शेख अहमदाबाद नगर निगम में पार्षद थे। कोरोना संक्रमण के चलते वह पिछले 11 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

Main
Points
अहमदाबाद निगम पार्षद बदरुद्दीन की कोरोना पाज़िटीव होने के चलते मृत्यु
पिछले 40 सालों से राजनीति में सक्रिय थे बदरुद्दीन शेख
हमेशा गरीबों की सेवा में प्रयासरत रहते थे बदरुभाई: शक्तिसिंह गोहिल
अहमदाबाद में पिछले 24 घंटों में 178 कोरोना संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि

15 अप्रैल को बदरुद्दीन की रिपोर्ट पॉज़िटीव आई

15 अप्रैल को अहमदाबाद पार्षद बदरुद्दीन शेख की रिपोर्ट पॉज़िटीव आने के बाद उनकों अस्पताल में भर्ती कराया गया था, दो दिन के बाद अचानक ही उनकी तबीयत और बिगड़ गई, जिसके चलते उन्हे वेंटिलेटर पर ले जाना पड़ा, इन तमाम इलाजों के बावजूद 26 अप्रैल की शाम, उन्होने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

कौन थे बदरुद्दीन शेख

कांग्रेस नेताओं के बीच बदरु भाई के नाम से पहचाने जाने वाले बदरुद्दीन शेख कद्दावर नेता थे, वह अहमदाबाद के बेहरामपुर से पार्षद थे, लगभग 40 सालों से राजनीति में सक्रिय बदरुद्दीन अहमदाबाद नगर-निगम में विपक्ष के नेता भी रह चुके थे। बता दें, कि अहमदाबाद का बेहरामपुर कोरोना हॉटस्पॉट है, यहां पर बहुत तेज़ी से कोरोना फैला है और वहीं पर लोगों के बीच काम कर रहे बदरुद्दीन कोरोना संक्रमित हो गए और इसी संक्रमण ने उनकी जान ले ली।

कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल का ट्वीट

बदरुद्दीन के निधन पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने ट्वीट के ज़रिये उनको श्रृध्दांजलि देते हुए लिखा है-“ आज मेरे पास शब्द नही हैं, बदरुभाई कांग्रेस के मजबूत नेता माने जाते थे, कांग्रेस परिवार में सीनियर नेता बदरुद्दीन को हम पिछले 40 सालों से जानते थे जब वे यूथ कांग्रेस में शामिल हुए ही थे, वह अपने जीवनकाल में लगातार गरीबों के लिए काम करते रहे और इसी दौरान कोविड-19 से संक्रमित हो अपनी जान देश की सेवा में दे बैठे”

कोरोना के चलते क्या है गुजरात की वर्तमान स्थिति

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 230 संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही गुजरात में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 3301 हो चुकी है, वहीं गुजरात में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुजरात में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्र अहमदाबाद है, जिसमे पिछले 24 घंटों में 178 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है और 18 कोरोना मरीज़ो की मृत्यु हो चुकी है इसके साथ ही अहमदाबाद से अब तक कुल 2181 मरीज़ सामने आ चुके हैं , जिसके कारण वर्तमान में अहमदाबाद में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 104 हो चुका है।

Tags:
Covid 19   |  Congress   |  leader   |  death   |  Ahamdabad   |  hotSAPAot

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP