Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

केंद्र सरकार का अहम विभाग कोरोना की चपेट में!

केंद्र सरकार के सबसे अहम विभाग नीति आयोग (NITI Aayog) के दफ्तर तक कोरोना पहुंच गया है।नीति आयोग के एक अधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इस बिल्डिंग को सैनिटाइज कर संक्रमणमुक्त करने के लिए दो दिनों के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

Suyash Tripathi
Suyash Tripathi | 28 Apr, 2020 | 4:12 pm

कोरोना का कहर दिन-ब-दिन भयावह रुप लेता जा रहा है। भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1000 के करीब पहुंच गया है, तो वहीं इस महामारी से अब तक 30 हजार के करीब लोग संक्रमित हो चुके हैं। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो, कोरोना संक्रमितों के आंकड़े यहां तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3108 हो गई है। पिछले चौबीस घंटों में 190 नए मामले सामने आए हैं। पिछले चौबीस घंटों में कोरोना से एक भी शख्स दिल्ली में ठीक नहीं हुआ है, रिकवर्ड का आंकड़ा 877 पर सिमटा हुआ है। गनीमत ये है कि पिछले चौबीस घंटों में एक भी मौत नहीं हुई। दिल्ली में कोरोना से अब तक 54 की मौत हुई है और एक्टिव मरीजों की संख्या 2177 है।

Main
Points
नीति आयोग के एक अधिकारी को हुआ कोरोना
बिल्डिंग को दो दिनों के लिए पूरी तरह से किया गया सील
दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या बढ़कर हुई 99

गौरतलब है कि तेजी से फैलता कोरोना वायरस संक्रमण अब केंद्र सरकार के सबसे अहम विभाग नीति आयोग (NITI Aayog) के दफ्तर तक भी पहुंच गया है। इसकी जानकारी मिलते ही दफ्तर की बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) अजीत कुमार  ने बताया कि नीति आयोग के एक अधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इस बिल्डिंग को सैनिटाइज कर संक्रमणमुक्त करने के लिए दो दिनों के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है।इससे पहले सुप्रीम कोर्ट का एक कर्मचारी सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद शीर्ष कोर्ट के दो रजिस्ट्रार को भी होम क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया। अब यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि संक्रमित कर्मचारी किन-किन लोगों के संपर्क में आया है। सुप्रीम कोर्ट से पहले राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय में भी कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।

बता दें कि दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। फिक्र की बात ये है कि कुछ नए इलाकों में खतरनाक तरीके से कोरोना फैला है। महरौली में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित केंद्रों पर भोजन वितरण कर रहे आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं में संक्रमण की पुष्टि हुई,  जिसके बाद महरौली की कई कॉलोनियों को सील कर दिया गया। इनमें निरंकारी गली, नक्षत्र गली, नाला बोरिंग गली, रावण वाली गली, जमीला मस्जिद, दरगाह गुरुद्वारा गली, थाने वाली और टर्मिनल वाली गली है। इसके अलावा साउथ वेस्ट दिल्ली के डीएम के निजी सचिव को कोरोना हो गया है। डीएम समेत बाकी कर्मचारी ठीक हैं, लेकिन 17 लोगो का सैंपल लिया गया है।

Tags:
Corona   |  Corona pandemic   |  Indian Govt   |  Nit iAyog   |   AAP   |  MLA   |  Delhi NCR

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP