Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

दिल्ली-मुम्बई से पूर्वी यूपी आ रहे लोगों से बड़ा खतरा, फिलहाल पूर्वी यूपी में स्थिति सामान्य


Ankit Mishra, Manmeet Singh
Ankit Mishra, Manmeet Singh | 30 Mar, 2020 | 4:23 pm

सम्पूर्ण लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 1200 को पार कर गई है। देश के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 82 संक्रमित  मरीज़ पाए गए है। उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में संक्रमण के मामले तो सामने नहीं आये हैं पर प्रशासन ने तैयारियां पूरी की ली है।

Main
Points
देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1200 के पार
लॉकडाउन से आम जनता की परेशानी बढ़ी
सांसद निधि से 1.5 करोड़ की सहायता की सांसद ने

किसी भी आपदा से निपटने की तैयारी पूरी

सलेमपुर लोकसभा सांसद से सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने अपने क्षेत्र में कई गई तैयारियों के बारे में बताया कि जिला स्तर से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आइसोलेशन वार्ड के अलावा सभी जरुरी इंतजाम इस महामारी से निपटने के लिए कर लिए गये हैं। 

सांसद निधि से कोरोना से लड़ाई के लिए 1 करोड़

अस्पतालों में जरूरी सुरक्षा उपकरणों (मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर) की कमी न हो इसके लिए सांसद और क्षेत्र के अन्य विधायकों ने अपने निधि से योगदान दिया है। भाजपा सांसद ने बताया कि उन्होंनें देवरिया और बलिया जिले प्रशासन को क्रमश: 25-25 लाख का योगदान किया है साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष में भी अपने सांसद निधि से 1 करोड़ का योगदान दिया है।

जमाखोरों के खिलाफ प्रशासन से शिकायत

जहां एक तरफ जनता कोरोना के डर के साये में जी रही है वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के कारण उनकी समस्याओं में और भी इजाफा हुआ है। सांसद के मुताबिक कुछ व्यापारियों के जमाखोरी करने की शिकायत आयी थी जिसको स्थानीय प्रशासन से अवगत कराया गया है। भाजपा सांसद ने बताया कि एसडीएम को इस मामले की जानकारी दी गई है और जमाखोरों पर छापा मार उचित कार्यवाई भी कर रहे हैं।

दिल्ली-मुम्बई से आये लोगों से खतरा बढ़ा

सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग बाहर शहरों में रहते है, खासकर मुम्बई और दिल्ली जैसे जगहों पर जहां कोरोना की मार सबसे ज्यादा पड़ी है। लॉक डाउन होने से पूर्व ही काफी बड़ी संख्या में लोग वापस अपने घरों को लौट आये है। जिससे यहां के लोगो पर भी खतरा बढ़ गया है। सांसद के अनुसार क्षेत्र के लोग जागरूक है और किसी भी व्यक्ति में अगर थोड़े भी लक्षण दिखते है तो वह इस बात की सूचना तुरन्त जिला प्रशासन को उपलब्ध करा रहे हैं। 

लगातार सोशल मीडिया से जनता के संपर्क में

21 दिनों के लॉकडाउन की वजह से जनता के बीच न जा पाने की असमर्थता को व्यक्त करते हुए सांसद ने बताया कि वो सोशल मीडिया जैसे माध्यमों की सहायता से जनता के संपर्क में बने हुए हैं।

सांसद का परिचय

उत्तर प्रदेश के सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रविन्द्र कुशवाहा इस लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनकर लोकसभा पहुँचें हैं।  रविन्द्र कुशवाहा उद्योगों की स्थायी समिति के साथ साथ वित्त मंत्रालय के परामर्श समिति के भी सदस्य हैं।

हमारे पार्लियामेंट्री बिजनेस वेबसाइट पर इनकी राष्ट्रीय स्तर पर परफॉर्मेंस रैंकिंग 136वीं है। सांसद रविन्द्र कुशवाहा का विस्तृत परफॉर्मेंस ब्यौरा जानने के लिए आप दिए गए लिंक पर जा सकते हैं- https://parliamentarybusiness.com/mps/ravinder-kushwaha/

Tags:
Lok Sabha   |  Salempur   |  UP   |  Corona   |  Corona pandemic   |  PM Cares Fund

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP