Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

निज़ामुद्दीन: तबलीगी ज़मात के मरकज में कोरोना वायरस के संक्रमण से हड़कंप, करीब 24 लोग पाए गए संक्रमण से पीड़ित


Parliamentary Business Team
Parliamentary Business Team | 31 Mar, 2020 | 7:17 pm

राजधानी दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी ज़मात के मरकज में कोरोना वायरस के संक्रमण से अफरातफरी मच गई है। यहां शामिल हुए करीब 24 लोग कोरोना संक्रमण से पीड़ित पाए गए हैं। मरकज में आये लोगों का संबंध दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों से जुड़ रहा है। 1 मार्च से 15 मार्च के बीच हुए इस कार्यक्रम में देश-विदेश से बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है।

Main
Points
मरकज में आये लोगों का संबंध दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों से
मरकज सेंटर को खाली करा आस-पास के इलाके को भी सैनिटाइज किया जा रहा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि हमें सटीक आंकड़ा नहीं पता, लेकिन मरकज में 1500 से 1700 लोग इकट्ठा हुए थे। अभी तक 1033 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है जिसमें 334 लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया है और 700 लोगों को क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है। मरकज सेंटर को खाली करा आस-पास के इलाके को भी सैनिटाइज किया जा रहा है।

इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश सरकार भी फ़ौरन हरकत में आ गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मेरठ और आगरा के प्रस्तवित दौरों को रद्द कर लखनऊ में उच्चस्तरीय बैठक कर दिल्ली मरकज में शामिल उत्तर प्रदेश के सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन करने का आदेश दिया।

उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मरकज में शामिल प्रदेश के 157 लोगों की सूची जारी की गई। इस सूची में लोगों के नाम और सम्पर्क सूत्र सहित जिले की जानकारी भी दी गई है।

Tags:
izamuddin   |  Corona Virus,

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP