Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

पूर्व सीएम गोगई का दावा, रंजन गोगई होंगे सीएम फेस

कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगई ने दावा किया है कि पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगई अगले चुनाव में असम के हो सकते हैं सीएम का चेहरा। बीजेपी उन्हें सीएम चेहरा के रूप में उतार सकती है।

PB Desk
PB Desk | 23 Aug, 2020 | 6:15 pm

अगले साल असम में होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीजेपी जहां फिर से सत्ता में लौटने की तैयारी कर रही है ,वहीँ कांग्रेस महागठबंधन बनाकर बीजेपी को ध्वस्त करना चाह रही है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री गोगई का यह दावा कि रंजन गोगई सीएम का चेहरा हो सकते हैं, सूबे की राजनीति में उफान आ गया है।

Main
Points
पूर्व सीम तरुण गोगई का दावा
पूर्व सीजेआई रंजन गोगई होंगे सीएम फेस
अगले साल असम चुनाव में रंजन गोगई होंगे सीएम फेस

आसम में अगले साल चुनाव

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता तरुण गोगोई ने दावा किया है कि देश के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई राज्य में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। असम में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। गोगोई ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा, 'मुझे अपने सूत्रों से जानकारी मिली है कि रंजन गोगोई का नाम बीजेपी की मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में है। मुझे लगता है कि उन्हें असम का अगला मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रोजेक्ट किया जा सकता है।' उन्होंने आगे कहा कि अगर पूर्व चीफ जस्टिस राज्यसभा जा सकते हैं तो वह बीजेपी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट के लिए भी सहमत हो सकते हैं।

पूर्व जस्टिस की राजनीतिक लालसा

गोगोई ने कहा, 'सब राजनीति है। अयोध्या राम मंदिर केस में आए फैसले से बीजेपी रंजन गोगोई से खुश थी। ऐसे में राज्यसभा जाना स्वीकार करके वह धीरे से राजनीति में प्रवेश कर गए। उन्होंने राज्यसभा सदस्यता के लिए मना क्यों नहीं किया? वह बड़ी आसानी से मानवाधिकार आयोग या अन्य अधिकार संगठनों के चेयरमैन हो सकते हैं लेकिन उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं और इसीलिए उन्होंने राज्यसभा की कुर्सी स्वीकार की।'

खुद सीएम उम्मीदवार नहीं होंगे तरुण  गोगई

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने घोषणा की है कि वह असम में कांग्रेस पार्टी के अगले सीएम प्रत्याशी बनने नहीं जा रहे हैं। वह बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए एक 'महागठबंधन' बनाने की वकालत कर रहे हैं, जिसमें बदरुद्दीन अजमल की ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट, लेफ्ट और क्षेत्रीय पार्टियां एकसाथ आएं। गोगोई ने आगे कहा, 'मैं राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहा। मैं एक सलाहकार के तौर पर काम करना ज्यादा पसंद करूंगा। कांग्रेस में कई योग्य उम्मीदवार हैं, जो यह दायित्व ले सकते हैं।'

Tags:
Asam   |  Political Party   |  Ranjan Gogai   |  Tarun Gogoi   |  Congress   |  BJP

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP