Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

सरकार ने खेल रत्न सहित विभिन्न अवॉर्ड के लिए ई मेल के जरिए आवेदन मांगे

खेल मंत्रालय ने राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड और अर्जुन अवॉर्ड 2020 सहित विभिन्न खेल पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों से आवेदन मांगे हैं।

PB Desk
PB Desk | 05 May, 2020 | 5:22 pm

सरकार ने खेल रत्न आवार्ड,अर्जुन अवार्ड समेत अन्य अवार्डों के लिए ईमेल के जरिये  खिलाड़ियों से आवेदन मांगे हैं। इस बार खिलाडियों को अपना आवेदन सिर्फ ईमेल के जरिये ही भेजना होगा। आवेदन भेजने की अंतिम तारीख तीन जून है। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में जारी लॉकडाउन के चलते इस साल आवेदन प्रक्रिया में देरी हुई है और मंत्रालय ने इसी को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों से इस बार केवल ईमेल के माध्यम से ही आवेदन भेजने को कहा गया है।

Main
Points
खिलाड़ियों को अपना आवेदन सिर्फ ईमेल के जरिये ही भेजना होगा
लॉकडाउन के कारण आवदेन की हॉर्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं
29 अगस्त को भारत के राष्ट्रपति द्वारा खिलाड़ियों को प्रदान किया जाता है अवार्ड

खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "योग्य खिलाड़ियों को पुरस्कार के लिए अपना आवेदन केवल ईमेल से ही भेजना होगा। आवदेन प्राप्त करने की अंतिम समय सीमा तीन जून है। इसके बाद के आवदेनों पर विचार नहीं किया जाएगा और इसके लिए खेल मंत्रालय जिम्मेदार नहीं होगा।"

मंत्रालय ने कहा, " लॉकडाउन के कारण आवदेन की हॉर्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है। आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदक और अनुशंसित प्राधिकारी की हस्ताक्षरित स्कैन की गई कॉपी भेजी जा सकती हैं। आवेदन फॉर्म के साथ न्यूजपेपर्स की कटिंग आदि भेजे जाने की आवश्यकता नहीं है।"

इन पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों के पिछले चार साल के प्रदर्शन को आधार बनाया गया है। साथ ही खिलाड़ियों द्वारा जनवरी 2016 से लेकर दिसंबर 2019 तक उनकी उपलब्धियों को भी ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि खेल पुरस्कार, हर साल 29 अगस्त को भारत के राष्ट्रपति द्वारा खिलाड़ियों को प्रदान किया जाता है। 29 अगस्त का दिन हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Tags:

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP