Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

इजराइल ने किया करोना एंटी वैक्सीन बनाने का दावा

इजराइल के रक्षा मंत्री नफताली बेनेट ने दावा किया है कि इजरायल इंस्टीट्यूट फॉर बॉयलॉजिकल रिसर्च यानी आईआईबीआर ने कोरोना वायरस रोग-प्रतिरोधक विकसित कर एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है।

PB Desk
PB Desk | 06 May, 2020 | 8:27 pm

दुनिया करीब सभी देश  कोरोना संकट से जूझ रहे हैं| दुनियाभर के वैज्ञानिकों में इस वायरस का तोड़ खोजने में लगे हैं| इसी बीच

इजराइल के रक्षा मंत्री बेनेट ने आईआईबीआर के दौरे के बाद बयान जारी किया और जानकारी दी कि इजराइल ने एंटी करोना वैक्सीन बना लिया है और इसे जल्द बाजार में उतारने तैयारी चल रही है। साथ ही उन्होंने इस सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए इसे महत्वूपर्ण उपलब्धि बताया और कहा कि रक्षा अनुसंधान शोधकर्ताओं ने विकास के चरण को पूरा कर लिया है और दवा के पेटेंट के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Main
Points
इजराइल ने बना लिया एंटी कोरोना वैक्सीन
इजराइल के रक्षा मंत्री बेनेट ने IIBR दौरे के बाद दी जानकारी
बेनेट ने एंटी कोरोना वैक्सीन को बाजार में जल्द लाने की कही बात

बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए फार्मा कंपनियों के पास भेजा जा रहा एंटीबॉयटिक

इजराइल के रक्षा मंत्री बेनेट ने अपने बयान में यह भी कहा कि इस एंटीबॉयटिक को फार्मा कंपनियों के पास भेजा जा रहा है, ताकि दवा का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया जा सके। टाइम्स ऑफ इज़राइल ने बेनेट के आधिकारिक बयान के हवाले से कहा कि यह एंटीबॉयटिक एक मोनोक्लोनल तरीके से वायरस पर हमला करती है और पीड़ित लोगों के शरीर के भीतर इसे बेअसर कर सकती है। 

इंसान को कोरोना के दंस से बचाएगा वैक्सीन

करोना महामारी के इस संकट काल में इजराइल का यह दावा इंसानी जगत के लिए बड़ी खुशखबरी है। दावे के मुताबिक इस वैक्सीन के आने में भले ही कुछ समय लगे लेकिन करोना के दंश से इंसान को बचाया जा सकता है। वैसे भारत के वैज्ञानिकों ने भी दवा बनाने की बात कही है और उसका परिक्षण अंतिम चरण में है।दुनिया के कई देश भी करोना के बचाव के लिए तेजी से दवाओं और वैक्सीन की तैयारी में जुटे हैं। 

कोरोना से दुनियाभर में 2 लाख 57 हाजर 9 सौ से ज्यादा मौत

करोना वायरस से पूरी दुनिया में अब तक 2 लाख 57 हजार 9 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक करीब 36 लाख 82 हजार 9 सौ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश के 32 राज्यों और केंद, शासित प्रदेशों में इस संक्रमण से अब तक करीब 50 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और अब तक करीब 17 सौ से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि देश में अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग इस घातक वायरस के संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं।

पूरी दुनिया में कोरोना से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित 

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गये आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनिया में सर्वाधिक लोग संक्रमित हुए हैं तथा यहां सबसे अधिक मौतें भी हुई हैं। विश्व की महाशक्ति माने-जाने वाले अमेरिका में इस घातक वायरस से अब तक 11,80,332 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और अब करीब 71 हजार स्व ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि यूरोप में सबसे गंभीर रूप से प्रभावित देश इटली में इस महामारी के कारण अब तक 29079 लोगों की मौत हुई है और अब तक 211938 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

Tags:
Corona Virus   |   antibiotics   |  vaccine   |  America   |  israel   |   President   |  banet   |   IIRB

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP