Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

दिल्ली सरकार बता रही है गलत आंकड़े -पूर्व आप नेता


Abhishek Dubey
Abhishek Dubey | 01 May, 2020 | 6:24 pm

दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा का दिल्ली सरकार पर आरोप है कि दिल्ली सरकार कोरोना पीड़ितों को आंकड़ा कम दिखा रही है जबकि अकेले 50 केस सिर्फ मॉडल टॉउन में है । कल एक ही परिवार में 17 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं । इसके अलावा लाल बाग झुग्गी की स्थिति भी अच्छी नहीं है । आरोप है कि अभी तक इस इलाके में मिले केस की गिनती सरकारी आंकड़ों में नहीं है और ना ही इस इलाके को हॉटस्पॉट जोन घोषित किया गया है।

Main
Points
दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा का दिल्ली सरकार पर आरोप
दिल्ली सरकार कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा कम दिखा रही है
अकेले 50 केस सिर्फ मॉडल टॉउन में

आजादपुर फल और सब्जी मंडी बनी कोरोना मंडी

कोरोना का कहर दिल्ली में थमने का नाम नहीं ले रहा। रोज़ यहां केस बढ़ते ही जा रहे हैं। एशिया की सबसे बड़ी फल और सब्जी मंडी आजादपुर में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है । फल-सब्जी मंडी अब कोरोना मंडी बनती जा रही है । 21 अप्रैल को आजादपुर मंडी के सब्जी व्यापारी की कोरोना से मौत हुई थी फिर 25 अप्रैल को 6 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। 29 अप्रैल को 5 कोरोना पॉजिटिव और 30 अप्रैल को 4 और कोरोना पॉजिटिव पाए गए । आजादपुर मंडी में अब तक कुल 15 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं ।

ज्यादा टेस्ट इसलिए ज्यादा मामले-केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर बात की। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अधिक केस इसलिए आ रहे हैं, क्योंकि हम ज्यादा टेस्टिंग करवा रहे हैं । केजरीवाल ने कहा कि हम दस लाख की आबादी पर कुल 2300 टेस्ट करवा रहे हैं, जबकि देश का जो औसत है वह सिर्फ दस लाख पर 500 टेस्टिंग का ही है। गौरतलब है कि दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कुल 3515 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि कुल 59 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अबतक 47 हजार से अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट हुए हैं, जबकि करीब 1100 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Tags:
Corona pandemic   |  Covid-19   |  CM   |  Kejriwal   |  Kapil Mishra   |  Delhi   |  Govt

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP