Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

जानें कोरोना काल में राज्यसभा में कितने चौकन्ने हैं सभापति वेंकैया नायडू?

कोरोना संक्रमण के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही चल रही है। ऐसे में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू बेहद चौकन्ने नजर आ रहे हैं। दरअसल, रामगोपाल यादव की विफलताओं को गिना रहे थे। साथ ही केंद्र से राज्यों की मदद करने को कह रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपना मास्क को नीचे सरका दिया। उस बीच तो वेंकैया नायडू ने नहीं टोका लेकिन इसके बाद नायडू ने आईसीएमआर की गाइडलाइंस याद दिला दी।

PB Desk
PB Desk | 16 Sep, 2020 | 12:30 pm

कोरोना वायरस के खतरे के बीच संसद के मॉनसून सत्र का आगाज हो गया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं। वहीं सदन के सभापति भी बेहद चौकन्ने नजर आ रहे हैं। मामला राज्यसभा का है जहां रामगोपाल यादव ने मास्क उतारकर बोलने लगे, उस वक्त तो सभापति वेंकैया नायडू ने नहीं टोका लेकिन बाद में नायडू ने रामगोपाल यादव को आईसीएमआर द्वारा जारी गाइडलाइन समझा दी। इससे पहले भी राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने जया बच्चन को मास्क के लिए टोक दिया था।

Main
Points
राज्यसभा में बेहद चौकन्ने हैं सभापति
मास्क उतारकर बोलने लगे रामगोपाल यादव
सभापति ने याद दिलाई आईसीएमआर की गाइडलाइन

रामगोपाल यादव ने उतारा मास्क

दरअसल, सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने मास्क मुंह से हटा दिया और सरकार की खामियां गिनाने लगे। साथ ही रामगोपाल यादव केंद्र सरकार से राज्य की मदद करने की भी बात कर रहे थे। यादव सभापति से कह रहे थे कि हर रोज हजारों करोड़ों की योजनाओं की घोषणा हो रही है लेकिन राज्यों के पास नहीं है। ऐसे में केंद्र सरकार को मदद करनी चाहिए। हालांकि, राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने उस वक्त नहीं टोका।

याद दिलाई आईसीएमआर की गाइडलाइन

वहीं रामगोपाल यादव की बात खत्म होते ही वेंकैया नायडू ने उन्हे मास्क लगाना क्यों जरूरी है ये समझा दिया। सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि जब भी आप कहीं पर बोल रहे हैं सार्वजनिक जगहों पर तो मास्क जरूर लगाएं क्योंकि आप इस हॉल में बैठे हुए हैं। इस हॉल में एसी भी लगा हुआ है और आपको पता है कि एसी की हवा से वायरस तेजी से फैल सकता है। इसके अलावा सभापति ने कहा कि आईसीएमआर की गाइडलाइंस है कि जब भी आप किसी से बात करें तो मास्क को मुंह पर लगाएं। क्योंकि अगर ऐसा नहीं करेंगे तो आप कोरोना के वायरस को कैसे रोंकेंगे।

Tags:
Parliament   |  Rajya Sabha   |  Venkaiah Naidu   |  Covid-19   |  ICMR

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP