Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

जानें आखिर क्यों राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं होंगे मनमोहन- चिदंबरम?

कोरोना काल में तमाम एहतियात के साथ मॉनसून सत्र का आगाज हो गया है। बताया जा रहा है कि पूरे सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही में मनमोहन सिंह, पी चिदंबरम, ऑस्कर फर्नांडिस समेत कई अन्य सांसद शामिल नहीं होंगे। इन राज्यसभा सांसदों ने पत्र लिखकर कार्यवाही में हिस्सा लेने में असमर्थता जतायी है।

PB Desk
PB Desk | 16 Sep, 2020 | 2:30 pm

तमाम एहतियात के साथ कोरोना के खतरे के बीच मॉनसून सत्र शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि पूरे सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही में कई राज्यसभा सांसद हिस्सा नहीं लेंगे। इन सांसदों में मनमोहन सिंह, पी चिदंबरम, ऑस्कर फर्नांडिस, हिशे लाचुंगपा, मानस रंजन भूइयां, अंबुमणि रामदास, सुशील कुमार गुप्ता, कैप्टन वी लक्ष्मी कांताराव, परिमल नथवानी, महेंद्र प्रसाद, के जे केनये शामिल हैं। इन सांसदों ने पत्र लिखकर राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान हिस्सा लेने में असमर्थता जतायी है। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह, पूर्व मंत्री पी चिदंरबम स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते मॉनसून सत्र के दौरान राज्यसभा की बैठकों में भाग नहीं लेंगे।

Main
Points
राज्यसभा की कार्यवाही में मनमोहन सिंह नहीं होंगे शामिल
पी चिदंबरम, ऑस्कर फर्नांडिस भी नहीं लेंगे हिस्सा
खराब स्वास्थ्य के चलते सदन से दूर रहेंगे सांसद

वेंकैया नायडू ने की घोषणा

मॉनसून सत्र के तीसरे दिन राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने इसकी घोषणा की। वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ सदस्यों के पत्र मिले हैं, जिनमें उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से मौजूदा सत्र की कार्यवाही में भाग लेने में असमर्थता जताते हुए सदन से इसकी अनुमति मांगी है। इन सदस्यों ने पूरे सत्र के दौरान कार्यवाही में हिस्सा लेने में असमर्थता जतायी है।

इन सांसदों के भी मिले पत्र

इसके अलावा सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि नरेंद्र जाधव, ए नवनीत कृष्णन और बंदा प्रकाश के भी पत्र मिले हैं। उन्होंने भी मौजूदा सत्र की कुछ बैठकों में भाग लेने में असमर्थता जतायी। सदन ने इन सदस्यों को अनुपस्थित रहने के लिए अनुमति दे दी है।

Tags:
Rajya Sabha   |  Covid-19   |  Parliament   |  Monsoon Session

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP