Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

मध्य प्रदेशः नहर में समाई चलती हुई बस, 36 की दर्दनाक मौत

मध्य प्रदेश में एक भयावह बस हादसे में 36 लोगों के मारे जाने की खबर है। यह हादसा मध्य प्रदेश के सीधी में हुआ जहां एक यात्रियों से भरी एक बस नहर में गिर गई। मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है और जानकारी के मुताबिक, अब तक 36 शव निकाले जा चुके हैं।

PB Desk
PB Desk | 16 Feb, 2021 | 1:20 pm

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से सतना जा रही एक बस अचानक अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। यह घटना मंगलवार सुबह 7.30 बजे की बताई जा रही है। रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में स्थित नहर में बस के गिरने से यह हादसा हुआ। 36 शव अभी तक बाहर न‍िकाले जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि बस में करीब 54 यात्री सवार थे। बस के नहर में गिरने के बाग 6 यात्री तैरकर बाहर निकल आए। अभी कई लोगों के बस में फंसे होने की खबर है। मौके पर राहत कार्य जारी है।

Main
Points
दर्दनाक हादसे में 6 यात्री तैरकर बाहर निकले
मप्र के सीधी से सतना जा रही थी बस
सीएम ने डीएम को दिए निर्देश

गहरी नहर में पूरी डूबी बस

जानकारी के मुताबिक, नहर काफी गहरी थी और पूरी बस उसमें डूब गई। हादसा रामपुर नैकि‍न थाना क्षेत्र के पटना पुल पर हुआ। जिस समय घटना हुई, नगर में पास के ही एक डैम से पानी आ रहा था। जानकारी मिलने पर तुरंत बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद कराया गया। घटना की जानकारी होने पर क्रेन के जरिए बस को ढूंढने की कोशिश की शुरू की गई। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहर के कलेक्टर से फोन पर बात की और राहत कार्य की जानकारी ली। सीएम ने राहत कार्य में तेजी लाने का आदेश देते हुए डैम से पानी रोकने का निर्देश दिया।

बस में फंसे यात्रियों के शव

घटना में बस यात्रियों की खोजबीन के लिए तत्काल गोताखोरों को नहर में उतारा गया। मौके पर एसडीआरएफ टीम ने भी पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। खबर है कि बाणसागर नहर के जल स्तर को कम करने के लिए आगे की सिहावल नहर को चालू कर दिया गया। राहत कार्य में लगी टीम ने बस को ढूंढ ल‍िया और उसमें फंसे शवों को न‍िकाला जा रहा है। कई शव अब तक बाहर न‍िकाले जा चुके हैं, जबकि कुछ शवों के नहर में बह जाने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।

Tags:
Madhya Pradesh   |  Sihaval Canal   |  Bus traveler

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP