Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

मनी लॉन्ड्रिंग मामलाः नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ अब इंटरपोल ने कसा शिकंजा

मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपी भगोड़ा नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही नीरव मोदी, उसके भाई नेहल और उसकी बहन पूर्वी के खिलाफ भी इंटरपोल ने नोटिस जारी कर दिया है।

PB Desk
PB Desk | 25 Aug, 2020 | 5:15 pm

आने वाले दिनों में नीरव मोदी और उसके परिवार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। इसके साथ ही नीरव मोदी, उसके भाई नेहल और उसकी बहन पूर्वी के खिलाफ भी इंटरपोल ने नोटिस जारी कर दिया है। इससे पहले नीरव की पत्नी के खिलाफ पीएमएलए के मामले को सुनने वाली एक विशेष अदालत ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया था। बता दें, इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरीके से इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट का काम करता है।

Main
Points
नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस
एमी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी
अब प्रत्यर्पण की प्रक्रिया होगी शुरू

नीरव और मेहुल की संपत्ति जब्त

जहां एक ओर इंटरपोल एक्शन मोड में है तो वहीं दूसरी ओर नीरव और मेहुल चौकसी की संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। नीरव मोदी की पत्नी पर तीन करोड़ डॉलर ट्रांसफर करने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय बैंक का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। जिसकी वजह से बड़े घोटाले का संदेह जताया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस रकम का इस्तेमाल न्यू यॉर्क में एक प्रॉपर्टी खरीदने के लिए किया गया है।

पीएनबी में धोखाधड़ी का मामला

गौरतलब है कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप है। जिसको लेकर भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने नीरव मोदी के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। फिलहाल नीरव मोदी ब्रिटेन में है और उसके खिलाफ भारत में प्रत्यर्पण किए जाने को लेकर सुनवाई चल रही है। मामले की आखिरी सुनवाई जुलाई में होनी थी। लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। वहीं दूसरे दौर की सुनवाई सितंबर में शुरू होगी। पिछले साल मार्च में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में कैद है। मामले में नीरव मोदी का मामा मेहुल चौकसी भी वांछित है।

Tags:
Money   |  Laundering   |  Nirav   |  Modi   |  PNB   |  Dollar   |  Londo

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP