Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

पुलिस का जागरूकता अभियान, सड़क पर अवतरित हुए यमराज

कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मुरादाबाद में पुलिस ने एक अनूठी पहल की। यमराज के वेश में एक व्यक्ति के साथ पुलिस ने लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया और लॉकडाउन का पालन करने का अनुरोध किया।

Manmeet Singh
Manmeet Singh | 25 Apr, 2020 | 7:21 pm

बीमारियां सरहद नहीं देखती। इसका ताजा उदाहरण कोरोनावायरस है जिसने विश्व के 200 से ज्यादा  देशों को अपनी गिरफ्त में लिया है। सोने पर सुहागे वाली बात तो यह है कि इसकी दवा भी इजात नहीं की जा सकी है इसलिए सामाजिक दूरी और लॉकडाउन की मदद से ही इसके प्रसार को रोकने की कोशिश लगातार जारी है।

Main
Points
मुरादाबाद पुलिस का जागरूकता अभियान
लोगों से किया लॉकडाउन का पालन करने का अनुरोध
लोगों को जागरूक करने के लिए लिया यमराज का सहारा
सूबे के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में है मुरादाबाद

प्रशासन लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने और लॉक डाउन का पालन के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहा है। इस क्रम में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक अनूठी पहल सामने आई। मुरादाबाद में उस वक्त लोग अपने घरों की छतों पर आ गए जब अचानक यमराज सड़क पर घूमते हुए नज़र आये लेकिन वह अकेले नहीं थे बल्कि खाकीधारी पूरी सेना उनके साथ थी।

दरअसल उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद जिला सूबे के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में से एक है। अब तक इस जिले में कोरोनावायरस के 90  मरीज सामने आ चुके हैं। स्थिति को नियंत्रण में करने और लोगों को जागरूक करने के लिए अमरोहा पुलिस नित नए उपाय कर रही है। कुछ ऐसा ही आज देखने को मिला जब अचानक पुलिस के साथ यमराज सड़को पर उतरे और लोगों से लॉकडाउन का पालन करने का अनुरोध किया।

लॉक डाउन का पालन करने का अनुरोध

इस दौरान यमराज ने माइक से बोलते हुए कहा कि "घर में रहोगे सुरक्षित रहोगे, नहीं तो काल के गर्त में समा जाओगे" । यमराज को देखने के लिए लोग भी खासा उत्सुक नजर आए। 

कोरोनावायरस से मौत का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसकी भयावहता की तरफ इशारा इशारा करते हुए यमराज ने कहा कि लॉकडाउन का पालन करो नहीं तो अपने साथ ले जाऊंगा, इस दौरान मुरादाबाद पुलिस भी साथ रही और यमराज की हाँ में हाँ करती नज़र आई।

सहयोग का वादा

इस दौरान लोगों ने यमराज से लॉकडाउन और सामाजिक दूरी  के नियमों का पालन करने का वादा किया । अधिकारियों ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था कि सभी जागरूक हो क्योंकि अभी भी लोग कोरोना के प्रति संवेदनशील नहीं हैं।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस से पूरी दुनिया में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वही 25 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

Tags:
Covid-19   |  Moradabad   |  uppolice   |  awarene

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP