Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

LOC पर पाकिस्तान के सीज़फायर का भारत ने लिया बदला


Srishti Narwal
Srishti Narwal | 28 Apr, 2020 | 6:17 pm

जब दुनिया पर भारी संकट मंडरा रहा है तब भी पाकिस्तान नहीं बाज़ आया अपनी हरकतों से, भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद एलओसी के पार लॉन्चपैड्स को निशाना बनाया। भारतीय सेना ने बंदूक की नोक पर सटीक निशाना साधते हुए संघर्ष विराम उल्लंघन का बदला लिया, आतंकी लॉन्च पैड और एलओसी के पास गोला-बारूद डंप किये गए ।भारतीय सेना ने  बताया कि उसने युद्धविराम उल्लंघन के बाद पाकिस्तान में आतंकी लॉन्चपैड्स को भारी नुकसान पहुंचाया है

Main
Points
भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद एलओसी के पार लॉन्चपैड्स को बनाया निशाना
एक बार फिर भारतीय सेना ने दर्ज की जीत
बारामूला जिले के उरी इलाके में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन का प्रभावी ढंग से और दृढ़ता से प्रतिकार किया  । उन्होंने कहा कि दुश्मन की तरफ से भारी नुकसान की खबर है भारतीय सेना ने शुक्रवार को बताया कि उसने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ दो क्षेत्रों में "दुश्मन की ओर से" युद्धविराम उल्लंघन के बाद पाकिस्तानी सेना के बंदूक क्षेत्रों और आतंकवादी लॉन्चपैड पर भारी नुकसान पहुंचाया है।

जिसके बाद भारतीय सेना ने आज दोपहर कुपवाड़ा जिले में केरन सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन के लिए "प्रभावी ढंग से और दृढ़ता से" जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एलओसी के पार बंदूक, आतंकवादी लॉन्चपैड और गोला-बारूद डंप के सटीक निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा, "दुश्मन की तरफ से भारी नुकसान की खबरें हैं।" पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान ने बारामूला जिले के उरी इलाके में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

भारत के साथ युद्धविराम समझौते का पाकिस्तान लगातार उल्लंघन कर रहा है, यहां तक कि दोनों देशों में ध्यान कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए स्थानांतरित हो गया है। सप्ताह के दौरान, इसने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों और मोर्टार के गोले दागे। पिछले हफ्ते इसने सुंदरबनी-नौशेरा सेक्टर में छह सुरक्षाकर्मियों को घायल कर दिया था। मार्च में, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने संसद को बताया कि पाकिस्तान ने इस साल 1 जनवरी से 23 फरवरी के बीच कम से कम 646 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 2019 में 3,200 से अधिक युद्धविराम उल्लंघन दर्ज किए गए।

Tags:
akistan   |  India   |  revenge   |   ceasefire   |  loc   |  launchpad   |  Indian   |  Army

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP