Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

पीएम-केयर्स फंड की पारदर्शिता पर शशि थरुर ने उठाये सवाल! जानिए किस उद्योगपति ने कितना पैसा दिया!


Riya Rai
Riya Rai | 30 Mar, 2020 | 4:16 pm

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश के लोगों से वित्तीय सहायता के तौर पर पीएम-केयर्स नाम के चैरिटेबल फंड का गठन किया। एक ओर मोदी सरकार कोरोना के कहर से देश को बचाने के लिए कोशिश में जुटी है वहीँ दूसरी ओर विपक्ष के नेता मोदी सरकार की नीतियों और मंशा पर संदेह व्यक्त कर रहे हैं और सरकार के लिए गए फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं। 

Main
Points
पीएम-केयर्स फंड की पारदर्शिता पर शशि थरूर ने उठाए सवाल
'अलग से चैरिटी बनाने की क्यों पड़ी जरुरत'
देश के जनता ने दिया अरबों रुपये का योगदान
पीएम मोदी हैं PM-CARES फंड ट्रस्ट के चेयरमैन
देश के लोगों से वित्तीय सहायता के लिए पीएम-केयर्स ट्रस्ट का गठन

सांसद शशि थरुर ने उठाये सवाल

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने देश के लोगों से वित्तीय सहायता के तौर पर बनाई गई पीएम-केयर्स फंड की पारदर्शिता पर सवाल उठाए हैं। शशि थरूर ने कहा है कि पीएम मोदी को देश को इस बारे में जवाब देना चाहिए। इस फंड में देश के उद्योगपतियों, खिलाडियों, अभिनेताओं और देश के सामान्य जनता ने अरबों रूपए का योगदान दिया है. 

थरुर ने ट्वीट करके मांगा जवाब

शशि थरूर ने ट्वीट किया और लिखा कि प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) का नाम बदलकर पीएम-केयर्स क्यों नहीं कर दिया जाता है। इसके लिए अलग चैरिटेबल फंड बनाने की जरुरत क्या है, जिसके नियम और खर्चे पूरी तरह से अपारदर्शी है। शशि थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय को इस बेहद असामान्य कदम पर देश को सफाई देनी चाहिए। 

कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए गठित PM-CARES फंड के चेयरमैन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। जबकि दूसरे सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री शामिल हैं।

पीएम मोदी ने जब देश की जनता से पीएम-केयर्स फंड में दान करने की अपील की तो देश की जनता ने दिल खोलकर दान दिया।

PM-CARES में किसका कितना योगदान 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रूपए देने का ऐलान किया है। इसके अलावा टाटा संस ने 1000 करोड़ देने की घोषणा की। अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की घोषणा की है। 

जिंदल ग्रुप ने 100 करोड़, पेटीएम ने 500 करोड़, वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़ देने की घोषणा की है। बीसीसीआई ने 51 करोड़ करोड़ देने की घोषणा की है। रेलवे स्टाफ ने 151 करोड़ देने की घोषणा की है

Tags:
Corona   |  PM Cares Fund   |  Modi   |   govenrment   |  Congress   |  Shashi Tharoor   |  PMNRF

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP