Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

लॉकडाउन के बाद पहली बार मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी, कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों को मिल सकती है बड़ी मदद


Riya Rai
Riya Rai | 01 Apr, 2020 | 8:22 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्रियों की ये ऐसी दूसरी बातचीत होगी।

Main
Points
देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1600 के पार
गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे PM
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचित करेंगे PM मोदी
कोरोना वायरस के मौजूदा हालात पर करेंगे चर्चा
राज्यों को मिल सकती है बड़ी आर्थिक मदद

मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात होगी

चीन से शुरू हुई कोरोना वायरस पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में भी करीब 1600 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के चपेट में आ गए है। पिछले कुछ दिनों में स्थिति तेजी से बदल रही है और इन बदलती परिस्थितियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से गंभीर चर्चा करने जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे। कोरोना वायरस के खतरे के चलते इससे पहले पीएम मोदी ने रेडियो आरजे, प्रिन्ट-इलेक्ट्रानिक मीडिया के लोगों से वीडियो कांफ्रेसिंग से बात की थी।

24 मार्च 8 बजे पीएम मोदी ने लॉकडाउन की घोषणी की थी

प्रधानमंत्री मोदी अबतक देश को कोरोना वायरस के मसले पर दो बार देश को संबोधित कर चुके हैं। जिसमें एक बार प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के चलते जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, जबकि दूसरी बार के संबोधन में पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा बता दें इसके अलावा भी प्रधानमंत्री अब तक कोरोना वायरस को लेकर अलग अलग क्षेत्र के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर चुके हैं। इनमे मेडिकल, मीडिया, समाजसेवा, बिजनेस समेत अन्य तबकों के कई लोग शामिल रहे हैं।

कोरोना संक्रमण 1600 के पार

कोरोना वायरस के मामलों में दो से तीन दिनों में काफी तेजी आई है। 27 मार्च को कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1000 के करीब था, जबकि बुधवार दोपहर तीन बजे तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1637 तक पहुंच गई है।

Tags:
Prime Minister   |  Modi   |  Chief Ministers   |  Video conference   |  Corona Virus   |  Lockdow

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP