Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

130 करोड़ लोगों को एकजुटता दिखाने की पीएम की अपील, जानिए 5 अप्रैल को क्या करना है!


Ankit Mishra
Ankit Mishra | 03 Apr, 2020 | 1:40 pm

वीडियो स्टोरी भी देखें

लॉकडॉउन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए देशवासियों के बीच अपनी बात रखी। प्रधानमंत्री ने 22 मार्च को हुए जनता कर्फ्यू के तर्ज़ पर जनता से आह्वान किया कि वह 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी बत्तियां बुझा कर मोमबत्ती, दीया, टार्च या फिर मोबाइल की फ़्लैश जलाएं और देशवासियों को एकजुटता का एहसास दिलाएं।

Main
Points
प्रधानमंत्री ने वीडियो संदेश साझा कर जनता से की अपील
रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया, मोमबत्ती या फ्लैशलाइट जलाने को कहा
शासन प्रशासन और जनता के सहयोग की सराहना की
सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखें-पीएम मोदी
घरों के दरवाजे और बालकनी में ही रहें- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने की तारीफ

लॉकडाउन के समय भारतीयों के दिखाए गए अनुशासन और सेवा भाव की तारीफ करते हुए पीएम ने अनुरोध किया कि 130 करोड़ लोग मिलकर एहसास कराएं कि कोई अकेले नहीं है।

इस दौरान भी उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग पर ज़ोर दिया और अनुरोध किया कि लोग उचित दूरी बनाए रखे। प्रधानमंत्री का ये अनुरोध इसलिए भी जरूरी था क्योंकि पिछली बार लोग समूहों में आकर ताली व थाली बजाई थी।

शासन, प्रशासन और जनता

प्रधानमंत्री ने जनता के साथ-साथ शासन और प्रशासन के अभूर्तपूर्व प्रयासों के लिए उनकी सराहना की। यह गरीबों और मजदूरों के लिए कठिन वक़्त है। उन्होंने अपील की कि इस वक़्त साथ रहते हुए हमें गरीबों को निराशा से आशा की तरफ ले जाना है।

प्रधानमंत्री ने 22 मार्च को हुए जनता कर्फ्यू का जिक्र करते हुए कहा कि वह कई देशों के लिए मिसाल बन गया है और सभी देश इसे दोहरा रहे है। संकट की इस घड़ी में थाली ताली व घंटी बजाने से यह स्पष्ट हुआ कि यह देश संकट के वक्त एकजुट है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से लगातार पीएम कर रहे हैं बात

प्रधानमंत्री पहले ही राज्यों मुख्यमंत्रियों और उद्योगपतियों और मीडिया प्रमुखों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बात कर चुके है और सभी से सहयोग का आग्रह किया है। लगभग 11 मिनट के अपने वीडियो सन्देश में प्रधानमंत्री ने जनता से ऐसे ही सहयोग बनाये रखने की अपील की।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल

गौरतलब है की 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन का आज 10वां दिन है। देश में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ रहे है। अब तक कोरोना संक्रमितों के 2069 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 155 का साफल इलाज हुआ है तो वहीं 53 की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल है।

Tags:
Corona Virus   |  fightagainst corona   |  PM message   |  narendra modi

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP