Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर बुधवार को मुंबई में हुए हमले पर राजनीति शुरु

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के कई नेताओं ने गुरुवार को वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर कथित हमले की निंदा की और इस घटना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।

Abhishek Dubey
Abhishek Dubey | 23 Apr, 2020 | 6:21 pm

वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर गुरुवार को हुए मुंबई में हमले पर राजनीति शुरु हो गई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा। नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अर्णब गोस्वामी को कांग्रेस के कई मुख्यमंत्रियों द्वारा सार्वजनिक रूप से धमकी दिए जाने के बाद उनपर हमला होते देखना चौंकाने वाला है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर एक पत्रकार पर सरे आम हमला होते देख दुख होता है। कांग्रेस ने यह दिखा दिया है कि यह वहीं पार्टी है जिसने देश में आपातकाल लगाया था और अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने की अपनी परंपरा को जारी रखा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी भी पत्रकार पर कोई भी हमला निंदनीय है क्योंकि यह लोकतंत्र के खिलाफ है। उन्होंने कानून के अनुसार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा कई अन्य भाजपा नेताओं ने भी इस घटना की निंदा की है और कांग्रेस को निशाने पर लिया। हालांकि विपक्षी दल की ओर से इस घटना पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

Main
Points
वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर हुआ हमला
भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की अर्णब गोस्वामी पर हमले की निंदा।
नड्डा ने हमले पर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा ये वही पार्टी जिसने लगाया आपातकाल

हमले के वक्त पत्नी थी साथ

पुलिस ने बताया कि मुंबई में गुरुवार तड़के जब वह अपनी पत्नी के साथ अपने घर जा रहे थे तो मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों ने गोस्वामी की कार पर कथित तौर पर हमला किया और उनकी कार का शीशा तोड़ने की कोशिश की । मोटरसाइकिल पर सवार दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना गणपतराव कदम मार्ग पर उस समय हुई जब गोस्वामी लोअर परेल में बॉम्बे डायिंग कॉंप्लेक्स स्थित एक स्टूडियो से लौट रहे थे। अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने गोस्वामी की कार से आगे निकलकर इसे रुकवा लिया। इनमें से एक ने कथित तौर पर अपने हाथों से बार-बार हमला कर गाड़ी का शीशा तोड़ने की कोशिश की। हमलावरों के पास स्याही से भरी एक बोतल थी जो उन्होंने गोस्वामी की कार पर फेंक दी। गोस्वामी के पीछे वाली कार में चल रहे उनके सुरक्षाकर्मियों ने दोनों लोगों को पकड़ लिया और उन्हें एन एम जोशी मार्ग पुलिस को सौंप दिया।

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं हमलावर- अर्णब गोस्वामी

हमले के बाद पोस्ट किए गए एक वीडियो में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक और मालिक गोस्वामी ने कहा कि उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बताया कि हमलावर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। जबकी पुलिस या युवा कांग्रेस की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई।

सोनिया गांधी पर टिप्पणी के बाद हुआ हमला

पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या के मुद्दे पर चर्चा के दौरान सोनिया गांधी पर गोस्वामी की टिप्पणियों को लेकर उन्हें तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने रिपब्लिक टीवी के मालिक एवं मुख्य संपादक गोस्वामी की आलोचना की है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया था कि ‘‘यह अत्यंत शर्मनाक है कि प्रधानमंत्री और भाजपा इस तरह के टीवी प्रस्तोताओं की सराहना करते हैं।’’

Tags:
Corona   |  Arnab Goswami   |  Journalist   |  attackon journalists   |  BJP   |  Congress   |  JP Nadda

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP