Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

पुलवामा हमला: एनआईए ने दाखिल की 13 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट

पुलवामा हमला मामले में एनआईए की विशेष अदालत में 13 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है। इस चार्जशीट में पाकिस्तान की शह पर आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर समेत 20 अन्य आतंकियों को आरोपी बनाया गया है।

PB Desk
PB Desk | 25 Aug, 2020 | 9:15 pm

पुलवामा हमला मामले में भारत ने पाकिस्तान की आतंकी कुंडली खंगाल ली है। मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने विशेष अदालत में अपनी 13 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इसमें पाकिस्तान की करतूतों का पूरा बखान है। पाक की शह पर आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर समेत 20 को आरोपी करार दिया गया है। बता दें, पुलवामा हमले की साजिश में शामिल कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

Main
Points
पुलवामा हमला मामले में दर्ज हुई चार्जशीट
13 हजार से ज्यादा पन्नों की एनआईए ने दायर की चार्जशीट
मसूद अजहर समेत 20 को बनाया आरोपी
पिछले साल फरवरी में हुआ था आत्मघाती हमला

RDX पाकिस्तान से घाटी में लाया गया

सूत्रों के मुताबिक, पुलवामा हमले को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से आरडीएक्स घाटी में लाया गया और आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में 40 सैनिक शहीद हो गए थे। सैनिकों की शहादत से पूरा देश गमगीन हुआ था। अधिकारियों के मुताबिक, चार्जशीट में पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका के पुख्ता सबूत हैं। तकनीकी, सामग्री और परिस्थितिजन्य साक्ष्य हैं। पाकिस्तान ने एक स्थानीय आतंकी आदिल अहमद डार का इस्तेमाल किया, जिसने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में विस्फोटक से लदी एक कार से टक्कर मारी थी। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने भारत में घुसपैठ की थी और एनआईए के पास इसके साक्ष्य भी हैं।

मसूद अजहर समेत 20 को आरोपी करार

एनआईए द्वारा दायर चार्जशीट में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर समेत 20 को आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा चार्जशीट में मारे गए आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक, आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार और पाकिस्तान से सक्रिय अन्य आतंकवादी कमांडर के नाम भी शामिल हैं। ये सभी आरोपी अब तक गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के अलावा आरोपी करार दिए गए हैं।

Tags:
Pulwana Attack   |  NIA   |  Charge Sheet   |  Pakista

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP