Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

चाय की चुस्की के साथ पढ़िए आज की सबसे बड़ी खबर

पूरे भारत के लिए आज का दिन काफी खास होने वाला है। आज के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ''वैश्विक स्थिरता, साझा सुरक्षा और बदलाव परक विकास'' थीम के तहत रूस की ओर से आयोजित 12वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हैं।

PB Desk
PB Desk | 17 Nov, 2020 | 7:00 am

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। इस सम्मेलन में बहुपक्षीय प्रणाली में सुधार, मौजूदा कोरेाना महामारी के प्रभाव को कम करने के उपाय, आतंकवाद पर रोक लगाने में सहयोग करने, व्यापार जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। खबर है कि भारत अगले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन जो कि 2021 में होगा, उसकी मेजबानी करेगा।

Main
Points
ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे पीएम
कोरोना, व्यापार, आतंकवाद पर होगी चर्चा
13वें ब्रिक्स सम्मेलन की भारत करेगा मेजबानी

21-22 नवंबर का सम्मेलन होगा काफी खास

ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी नवंबर में कुल छह सम्मेलनों में हिस्सा ले सकते हैं। 21 और 22 नवंबर को होने वाला सम्मेलन काफी खास होगा। भारत में सऊदी अरब के राजदूत सऊद बिन मोहम्मद अल सती ने कहा कि 21-22 नवंबर को होने वाली बैठक एक मील का पत्थर साबित होने वाली है। जी 20 के सदस्य इस वर्ष के दौरान दूसरी बार बैठक करने जा रहे हैं। प्रमुख मंत्रिस्तरीय बैठकों और नेताओं के शिखर सम्मेलन के साथ जी20 ने आठ संयुक्त समूहों के काम पर बहुत ध्यान दिया है।

Tags:
Narendra Modi   |   Vladimir Puti

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP