Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

दिल्ली माइनॉरिटी कमीशन के अध्यक्ष के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

शिकायत में कहा गया है कि कथित तौर पर जफरुल इस्लाम ने भगोड़े जाकिर नाइक की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह अरब और मुस्लिम समुदाय में सम्मानित नाम है। हालांकि जफरुल इस्लाम ने इस दर्ज एफआईआर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने कहा, ‘मैंने अभी तक एफआईआर नहीं देखी है. इसे देखने के बाद ही मैं इस पर कुछ कह पाऊंगा।

PB Desk
PB Desk | 02 May, 2020 | 4:28 pm

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। ये मामला 30 अप्रैल को ही दर्ज किया गया है और इसकी पुष्टि करते हुए  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के संयुक्त आयुक्त नीरज ठाकुर ने कहा कि जफरुल इस्लाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए और 153ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 

Main
Points
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज
जफरुल इस्लाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए और 153ए के तहत एफआईआर दर्ज
कथित विवादित और भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 28 अप्रैल को मांग ली थी माफी

   जानकारी के मुताविक दिल्ली के वसंत कुंज के एक स्थानीय निवासी की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज की गई। बता दें कि  यह शिकायत सफदरजंग एन्क्लेव के सहायक पुलिस आयुक्त  के जरिए स्पेशल सेल के आतंकरोधी दस्ते के कार्यालय तक पहुंची। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 28 अप्रैल को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने ट्विटर और फेसबुक पर एक पोस्ट की, जिसकी सामग्री बहुत भड़काऊ थी, जिसका मकसद सौहार्द बिगाड़ना और समाज में भेदभाव पैदा करना है।  शिकायत के साथ जफरुल इस्लाम के कथित विवादित सोशल मीडिया पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी लगाया गया है।  शिकायत में कहा गया है कि कथित तौर पर जफरुल इस्लाम ने भगोड़े जाकिर नाइक की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह अरब और मुस्लिम समुदाय में सम्मानित नाम है। हालांकि जफरुल इस्लाम ने इस दर्ज एफआईआर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।  उन्होंने कहा, ‘मैंने अभी तक एफआईआर नहीं देखी है. इसे देखने के बाद ही मैं इस पर कुछ कह पाऊंगा। 

  बता दें कि उन्होंने अपने कथित विवादित और भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 28 अप्रैल को माफी मांग ली थी,  जिसमें उन्होंने भारत में मुसलमानों के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर संज्ञान लेने के लिए कुवैत को धन्यवाद कहा था।  उन्होंने बयान जारी कर कहा, ’28 अप्रैल को मेरे ट्वीट में जिसमें मैंने कुवैत को भारतीय मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों पर संज्ञान लेने के लिए शुक्रिया कहा था, जो उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के संबंध में था, उससे कुछ लोग आहत हुए हैं।  मेरा इरादा किसी को आहत करने का नहीं था। ’ उन्होंने कहा, ‘मुझे एहसास हुआ कि मैंने गलत समय पर ट्वीट किया।  मैंने उस समय ट्वीट किया, जिस समय पूरा देश मेडिकल इमरजेंसी का सामना कर रहा है, उस समय मेरा ये ट्वीट असंवेदनशील था, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं, जिनकी भावनाएं आहत हुईं। मेरा इरादा किसी की भवनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। ’

Tags:
Delhigov   |  DMC   |  jafarislam   |  kuwait

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP