Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

लॉकडाउन के चलते सेंसेक्स, निफ्टी के शुरुआती बढ़त में बाजार समतल रहे


Srishti Narwal
Srishti Narwal | 28 Apr, 2020 | 2:44 pm

सुबह 10 बजे तक सेंसेक्स महज 30 अंक या 0.10 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था, वही निफ्टी 16 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ था।

Main
Points
फ्लैट्स का व्यापार करने के लिए बाजारों ने मंगलवार को शुरुआती बढ़त की हासिल
लॉकडाउन निकास योजना को उत्सुकता के साथ ट्रैक करने की उम्मीद

फ्लैट्स का व्यापार करने के लिए बाजारों ने मंगलवार को शुरुआती बढ़त हासिल की, निवेशक उन रिपोर्ट्स के बीच घबराए रहते हैं जो सरकार एक और राहत पैकेज लेकर आ रही हैं बाजार से सरकार के लॉकडाउन निकास योजना को उत्सुकता के साथ  ट्रैक करने की उम्मीद है घरेलू शेयर बाजारों ने मंगलवार को फ्लैट का व्यापार करने के लिए शुरुआती लाभ हासिल किया क्योंकि निवेशक सरकार द्वारा राहत पैकेज की संभावित घोषणा के बारे में चिंतित रहते हैं। रैली से पहले बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों शुरुआती कारोबार में 1 फीसदी से अधिक उछले।  सुबह की रैली को इंड्सलैंड बैंक में उछाल का समर्थन किया गया था, जो सोमवार को बैंक द्वारा तिमाही परिणामों की घोषणा के बाद 10 प्रतिशत बढ़ गया। आपको बता दे शुरुआती कारोबार में शीर्ष लाभ पाने वालों में इंड्सलैंड बैंक, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं, जबकि कुछ हारने वालों में सन फार्मा, एचसीएल टेक, नेस्ले और बजाज ऑटो शामिल थे।

निफ्टी प्राइवेट बैंक और पीएसयू बैंक सहित निफ्टी बैंकिंग इंडेक्स हरे रंग में कारोबार कर रहे थे जबकि निफ्टी ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्स नीचे थे।

अगले कुछ दिनों में, निवेशकों को लॉकडाउन और कंपनी के परिणामों के बाद सरकार की निकास योजना को ट्रैक करने की उम्मीद है। आज अपेक्षित बड़े परिणामों के बीच, एक्सिस बैंक को अपने मार्च तिमाही परिणामों की घोषणा करने की उम्मीद है।

वैश्विक स्तर पर, शेयर बाजार स्थिर होते दिख रहे हैं क्योंकि दुनिया भर के देशों ने कुछ लॉकडाउन नियमों को आसान बनाने की  या बंद करने की योजना बनाई है, जिससे प्रमुख आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सके। हालांकि, कोविद -19 खतरा अभी भी दुनिया भर में 30 लाख से अधिक और दो लाख से अधिक मौतों के साथ बड़ा है। भारत में 29,000 से अधिक सकारात्मक मामलों के साथ अब मरने वालों की संख्या 900 को पार कर गई है।जो की चिंता का विषय बना हुआ है।

Tags:
Lockdown-2   |  nifty   |  profit   |  loss   |  sensex   |  market

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP