Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

भोपाल में हुए फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन पर शिवराज की टेढ़ी नजर

फ्रांस और फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध की गूंज अब भारत में भी सुनाई दे रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फ्रांस और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ मुस्लिमों ने भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन इस विरोध प्रदर्शन पर शिवराज सिंह चौहान की टेढ़ी नजर पड़ चुकी है। सरकार ने इस प्रदर्शन के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई के निर्णय लिए हैं।

PB Desk
PB Desk | 30 Oct, 2020 | 3:00 pm

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी पर फ्रांस और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों पूरी दुनिया के मुसलमानों के निशाने पर आ चुके हैं। जहां पूरी इस्लामिक दुनिया में फ्रांस और राष्ट्रपति मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं तो वहीं अब भारत में भी इन प्रदर्शनों की गूंज सुनाई देने लगी है। भोपाल के इकबाल मैदान में हजारों की संख्या में पहुंचकर मुसलमानों ने फ्रांस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का आयोजन कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने करवाया था। लेकिन अब शिवराज सरकार, भोपाल में हुए इस विरोध-प्रदर्शन के खिलाफ एक्शन लेने के मूड में नजर आ रही है। इस मामले में पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Main
Points
भोपाल के इकबाल मैदान में हुआ था प्रदर्शन
कांग्रेस विधायक ने करवाया था आयोजन
पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ किए केस दर्ज

सख्ती से निपटेंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में हुए विरोध प्रदर्शनों पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश शांति का टापू है। हम इसकी शांति को कभी भंग नहीं होने देंगे और जो भी इस की शांति को भंग करने की कोशिश करेंगा उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोषी चाहे कोई भी हो लेकिन किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस ने की कार्रवाई

भोपाल में हुए इन विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। पुलिस ने कांग्रेसी विधायक आरिफ मसूद समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिए हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन न करते हुए विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में पुलिस ने केस दर्ज किया है। राज्य सरकार इस मुद्दे पर सख्त रवैया अपना रही है।

आपको बता दे कि इकबाल मैदान में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने फ्रांस के खिलाफ नारेबाजी की थी। लोगों के हाथों में राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के पोस्टर थे जिनपर कालिख पोती गई थी।

Tags:
Shivraj Singh Chauhan   |  Emmanuel Macron   |  India   |  French President

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP