Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

तो क्या ‘उम्र’ दिलाएगी आसाराम बापू को जेल से राहत

यौन शोषण के मामले में राज्स्थान की जोधपुर जेल में सजा काट रहे आसाराम बापू ने 80 साल की उम्र में जेल से बाहर आने की अर्जी लगाई है। आसाराम की अर्जी को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

PB Desk
PB Desk | 24 Nov, 2020 | 7:30 pm

आसाराम बापू ने अपनी 80 साल की उम्र का हवाला देते हुए जल्द सुनवाई की मांग की है। यौन शोषण के मामले में दोषी आसाराम बापू की याचिका को हाईकोर्ट के जस्टिस संदीप मेहता और रामेश्वर की पीठ ने स्वीकार कर लिया है। खबर है कि आसाराम बापू जल्द से जल्द जेल से बाहर आना चाहता है, जिसके लिए अब वह इस तरह पैंतरे आजमा रहा है। 

Main
Points
आसाराम ने जेल से बाहर आने की लगाई अर्जी
जेल में कैद परेशान हुआ दोषी आसाराम बापू
जेल में बैठे नया पैंतरा आजमा रहा आसाराम

जनवरी के तीसरे सप्ताह में होगी सुनवाई 

दोषी आसाराम बापू की ओर से की गई शीघ्र सुनवाई की अपील को देखते हुए जनवरी के तीसरे सप्ताह में सुनवाई रखी गई है। हालांकि, कोर्ट की ओर से सोमवार को ही बहस का प्रस्ताव दिया गया लेकिन आसाराम के वकील न होने की वजह से सुनवाई टाल दी गई।

2013 से जोधपुर की जेल कैद 

साल 2013 से आसाराम जोधपुर जेल में बंद है। आसाराम पर रेप का आरोप लगाया गया था। एक नाबालिग लड़की की ओर से आश्रम में आसाराम के जरिए रेप करने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद आसाराम को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं मामले में आसाराम पर पोक्सो, जुवेनाइनल जस्टिस एक्ट, आपराधिक षडयंत्र और रेप करने के साथ ही कई अन्य मामलों के तहत केस दर्ज है।

Tags:
Asaram Bapu   |  Jodhpur High Court   |  Rajastha

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP