Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

मछुआरों की घर वापसी

गृह मंत्रालय ने गुजरात और आंध्र प्रदेश राज्य सरकार की मदद से गुजरात में फंसे 3800 मछुआरों को सुरक्षित आंध्र प्रदेश पहुंचाया। गुजरात सरकार ने इसके लिए सुविधा मुहैया कराई।

Manmeet Singh
Manmeet Singh | 29 Apr, 2020 | 12:28 pm

कोरोनावायरस के कारण अचानक हुए लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर सहित मछुआरे  देश के अन्य हिस्सों में फंस गए हैं। उनकी घर वापसी सरकार के लिए एक बड़ा अहम मुद्दा है। इस बीच गृह मंत्रालय ने आंध्र प्रदेश और गुजरात सरकार के साथ मिलकर गुजरात में फंसे 3800 मछुआरों को सुरक्षित आंध्र प्रदेश पहुंचाया।

Main
Points
गुजरात में फंसे आंध्र प्रदेश के मछुआरे वापस अपने राज्य लौटे
गुजरात सरकार ने की व्यवस्था
गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारो के साथ मिलकर किया काम
जी किशन रेड्डी ने ट्वीट कर दी जानकारी

गुजरात सरकार ने की व्यवस्था

आंध्र प्रदेश के 6000 से अधिक मछुआरे गुजरात में  लॉकडाउन के बीच फंसे हुए हैं। इस बीच गृह मंत्रालय ने गुजरात सरकार के साथ मिलकर 3800 मछुआरों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया। गृह राज्य मंत्री जी  किशन रेड्डी ने ट्वीट करके बताया कि जीवन यापन के ध्येय से गुजरात के गिर में मछली पकड़ने गए मछुआरों के लिए बस की व्यवस्था गुजरात सरकार ने की। इस मामले का संज्ञान गृह मंत्रालय ने ने भी लिया। गृह मंत्रालय के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से स्थिति पर बात की और उचित इंतजाम करने का अनुरोध किया। मंत्रालय ने दोनों राज्य सरकारो के साथ समन्वय  बिठाकर इस महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम दिया।

राहुल गांधी ने भी उठाया था मुद्दा

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी गुजरात में फंसे मछुआरों का मुद्दा उठाया था। उन्होंने ट्वीट कर सरकार से अनुरोध किया था कि मछुआरों की मदद करे। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आंध्र प्रदेश के 6 हजार मछुआरे गुजरात में फंसे हुए हैं। लॉकडाउन की वजह से उनकी जिंदगी मुश्किल में पड़ गई है। वे अपनी जलनौका में सीमित संसाधनों के साथ रहने को मजबूर हैं। मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि मेरे भाइयों को जल्द से जल्द राहत शिविर में पहुंचाया जाए और उचित व्यवस्था मुहैया कराई जाए क्योंकि लंबे वक्त तक बिना खाना पानी के रहने की वजह से इनकी जान को खतरा है।

भारत में कोरोना संक्रमण के अब तक 31332 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 1007 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 7695 लोगों का सफल इलाज भी किया जा चुका है।

Tags:
fisherman   |  Lockdown   |  gujarat   |  andhra pradesh   |  MHA

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP