Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKINGOUT OF

सुशांत सिंह डेथ केस: सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी जांच

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि "सीबीआई जांच के मामले को महाराष्ट्र सरकार चुनौती नहीं दे सकेगी। पटना में दर्ज की गई एफआईआर सही थी।"

PB Desk
PB Desk | 19 Aug, 2020 | 4:15 pm

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में नित नए मोड़ आ रहे हैं। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई के हाथों में सौंप दी है। अब सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत केस की गुत्थी सुलझाएगी। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पटना दर्ज की गई एफआईआर को सही ठहराया। कोर्ट ने कहा कि "सीबीआई जांच के मामले को महाराष्ट्र सरकार चुनौती नहीं दे सकेगी। पटना में दर्ज की गई एफआईआर सही थी।"

Main
Points
सीबीआई करेगी एक्टर डेथ केस की जांच
पटना में दर्ज की गई एफआईआर सही
मामले को चुनौती नहीं दे सकती महाराष्ट्र सरकार

सभी एफआईआर की जांच करेगी सीबीआई

सुशांत के पिता का पक्ष रख रहे वकील विकास सिंह के मुताबिक, सुप्रीम ने इस मामले में सभी एफआईआर की जांच सीबीआई को सौंपी है। विकास सिंह ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश भी दिया है कि इस मामले में कोई और एफआईआर दर्ज होती है तो, उसकी जांच भी सीबीआई करेगी। हमें बहुत जल्द इंसाफ मिलने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सुशांत का परिवार खुश है।"

रिया चक्रवर्ती ने ठहराया था गलत

गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर को रिया चक्रवर्ती ने मुंबई में ट्रांसफर करने की अपील की थी। मामले में 11 अगस्त को कोर्ट ने फैसला रिजर्व रख लिया था। साथ ही कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित में जवाब दाखिल करने के आदेश दिए थे। रिया ने कहा था कि बिहार में की जा रही जांच को आधार मानते हुए सीबीआई को केस ट्रांसफर करना गैर-कानूनी है। अगर कोर्ट खुद सीबीआई से जांच करवाने का फैसला लेता है, तो फिर कोई आपत्ति नहीं होगी।

केंद्र सरकार ने दिया जवाब

मामले में केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता पक्ष रख रहे हैं। तुषार मेहता ने सीबीआई जांच के फैसले को सही ठहराया। इतना ही नहीं मेहता ने मुंबई पुलिस के तरीके पर भी सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि मुंबई पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की, फिर 56 लोगों को समन भेजकर उनके बयान दर्ज कैसे कर लिए? उन्होंने दलील देते हुए कहा कि सुशांत मामले में ईडी पहले ही केस दर्ज कर चुका है। जब एक केंद्रीय एजेंसी जांच शुरू कर चुकी है, तो फिर दूसरी एजेंसियों के जांच करने में भी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

रिया चक्रवर्ती को डीजीपी का जवाब

मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने इसे सत्य की जीत करार दिया। साथ नीतीश कुमार पर टिप्पणी करने के मामले में रिया चक्रवर्ती को औकात याद दिलाई। उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है। वहीं संजय राउत के बयान पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी। डीजीपी ने कहा कि किसी राजनीतिक व्यक्ति पर आरोप लगाना उचित नहीं है। पूरे देश को पता चल गया कि बिहार पुलिस कोई गलत नहीं कर रही थी।

सुशांत की बहन ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया

उधर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "अब हम चले, फाइनली। सुशांत केस में सीबीआई जांच मिल गई! #CBITakesOver" बता दें, इस हाईप्रोफाइल मामले में कई दिग्गज सेलेब्रिटी और करोड़ों फैन्स सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे, जिनके हक में आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

Tags:
Sushant Singh Rajput   |  Investigation   |  CBI   |  Supreme Court   |  FIR

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP