Your image is ready, you can save / share this image
Please wait!
#MPsPerformance


%
RANKOUT OF

व्हाइट हाउस का “ट्विटर गेम”, पीएम मोदी को किया अनफॉलो!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल - द व्हाइट हाउस - ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनफॉलो कर दिया है।अमेरिकी प्रशासन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने 10 अप्रैल को पीएम मोदी को फॉलो किया था।

Suyash Tripathi
Suyash Tripathi | 29 Apr, 2020 | 6:42 pm

कोरोना वैश्विक महामारी से जहां सारा विश्व लोहा ले रहा है, वहीं अमेरिका का हाइट हाउस ”ट्विटर गेम” खेलने में लगा है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल - द व्हाइट हाउस - ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनफॉलो कर दिया है। कुछ दिनों पहले ही, व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने भारत से संबंधित ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था, जिसमें पीएम मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, भारत के राष्ट्रपति, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल थे। इसके बाद, व्हाइट हाउस द्वारा फॉलो किए जाने वाले एकाउंट्स की संख्या 19 हो गई थी, जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से संबंधित थे।

Main
Points
व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो
10 अप्रैल को पीएम मोदी को हाइट हाउस ने किया था फॉलो
पीएम मोदी एकमात्र विश्व नेता थे जिनको हाइट हाउस ने ट्विटर पर फॉलो किया हो

पीएम मोदी को किया था फॉलो-

तीन हफ्ते पहले, अमेरिकी प्रशासन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी को फॉलो किया था जिसके बाद पीएम मोदी एकमात्र विश्व नेता बन गए थे जिनको अमेरिका के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने फॉलो किया हो।10 अप्रैल को पीएम मोदी को फॉलो करने के लिए व्हाइट हाउस की तरफ से उठाए गए इस दुर्लभ कदम को प्रधान मंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच अच्छे तालमेल के रूप में देखा जा रहा था।दोनों नेताओं के बीच अंतिम बातचीत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात पर हुई थी, जिसे अमेरिका कोरोनावायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई के लिए भारत से निर्यात कराना चाहता था।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया था शुक्रिया-

भारत की तरफ से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात की अनुमति दिए जाने के बाद, राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “ग्रेट” और “रियाली गुड” कह कर सम्बोधित भी किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा था कि, ”असाधारण समय के लिए भी दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। HCQ के निर्णय के लिए भारत और भारतीय लोगों का धन्यवाद। इसे भुलाया नहीं जा सकेगा! इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने के लिए और मजबूत नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री @NarendraModi को धन्यवाद!”

Tags:
Corona   |  Corona pandemic   |  White House   |  USA   |  PM   |  Modi   |  Twitter   |  Unfollow   |  PM

Stories for you

SEARCH YOUR MP

Or

Selected MP